Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पंजाब और राजस्थान की निगाहें एक-दूसरे को पछाड़ने पर

हमें फॉलो करें पंजाब और राजस्थान की निगाहें एक-दूसरे को पछाड़ने पर
, शनिवार, 19 अप्रैल 2014 (16:12 IST)
FILE
शारजाह। किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 7 में अपने अभियान की शुरुआत जीत हासिल कर शानदार ढंग से की तथा दोनों टीमें रविवार को यहां होने वाले रोमांचक मैच में एक-दूसरे को पछाड़ने की कोशिश में होगी।

किंग्स इलेवन पंजाब ने शुक्रवार को अबूधाबी में चेन्नई सुपरकिंग्स पर 6 विकेट की सनसनीखेज जीत दर्ज की और रॉयल्स ने बाद में सनराइजर्स हैदराबाद पर 4 विकेट की आसान जीत हासिल की।

रविवार को दोनों टीमें टूर्नामेंट में इसी विजयी लय को जारी रखने का लक्ष्य बनाए होंगी। हालांकि कागजी आंकड़ों के हिसाब से किंग्स इलेवन पंजाब की टीम रॉयल्स के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी।

किंग्स इलेवन के टीम संयोजन में इस साल काफी बदलाव किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई जॉर्ज बेली की अगुवाई में पंजाब की टीम ने भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे वीरेंद्र सहवाग को हथियाकर मास्टर स्ट्रोक खेला।

हालांकि वे अपनी श्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं लेकिन अगर वे चल जाएं तो दिल्ली का यह विस्फोटक बल्लेबाज विपक्षी आक्रमण को ध्वस्त कर मैच का रुख बदलने में सक्षम है।

चेतेश्वर पुजारा, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर और बेली के रूप में किंग्स इलेवन पंजाब का बल्लेबाजी लाइन अप काफी मजबूत है जिसका असर शुक्रवार को साफ दिखाई दिया।

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए हालांकि रविवार को गेंदबाजी चिंता का विषय होगी, क्योंकि उनके लगभग सभी गेंदबाजों ने सुपरकिंग्स के खिलाफ रन गंवाए। बेली उम्मीद कर रहे होंगे कि मिशेल जॉनसन, लक्ष्मीपति बालाजी, ऋषि धवन और परविंदर अवाना उनके लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

वहीं दूसरी ओर रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। धवल कुलकर्णी, केन रिचर्ड्सन, रजत भाटिया और प्रवीण ताम्बे ने किफायती गेंदबाजी कर सनराइजर्स को 6 विकेट पर 133 रन ही बनाने दिए।

बल्लेबाजी में हालांकि रॉयल्स को कुछ ज्यादा काम करना होगा, क्योंकि लक्ष्य का पीछा करते हुए उनके केवल 2 बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (59) और स्टुअर्ट बिन्नी (नाबाद 48) ही दोहरे अंक के स्कोर तक पहुंच सके।

रॉयल्स का बल्लेबाजी विभाग अपने मेंटर और महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ से प्रेरणा लेना चाहेगा। द्रविड़, कोच पैडी अपटन और कप्तान वॉटसन के मार्गदर्शन में टीम को ‘छुपा रुस्तम’ भी माना जाता है। टीम फिर से हैरानीभरा प्रदर्शन करना चाहेगी जिससे उन्हें पिछले सत्र के स्पॉट फिक्सिंग भूत को पीछे छोड़ने में मदद मिलेगी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi