Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाक क्रिकेटर मीडिया से दूर रहें

बट्‍ट के कमरे से 50 हजार पाउंड नकद बरामद

हमें फॉलो करें पाक क्रिकेटर मीडिया से दूर रहें
इस्लामाबाद। , मंगलवार, 31 अगस्त 2010 (21:16 IST)
FILE
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पीसीबी ने इंग्लैंड दौरे पर गए दागी खिलाड़ियों को मीडिया की नजरों से दूर रखने के निर्देश दिए गए हैं और उन्हें होटल के भीतर ही रहने को कहा गया है ताकि कोई नया विवाद पैदा न हो।

ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीन खिलाड़ियों सलमान बट्‍ट, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर टीम से हटाने का फैसला किया है।

जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार पीसीबी ने फैसला ले लिया है, जो गुरूवार से पहले लागू हो सकता है। इस बीच एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया है कि स्कॉटलैंड यार्ड ने पिछले सप्ताह लंदन के स्विस काटेज स्थित मैरियोट होटल में बट्‍ट के कमरे से 50 हजार पाउंड नकद बरामद किए हैं। इनमें से 21 हजार दक्षिण अफ्रीकी रैंड और संयुक्त अरब अमीरात की मुद्रा दिरहम में थे जबकि बाकी पाउंड में थे।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार इस बारे में पूछने पर बट्‍ट ने कहा कि उसने अपनी बहन के दहेज से ये पाए हैं।

इस बीच पाकिस्तान यह जाँच करने में भी जुटा है कि इंग्लैंड में उसके क्रिकेटरों पर लगाये गए स्पॉट फिक्सिंग के आरोप कहीं किसी साजिश का हिस्सा तो नहीं लेकिन गृहमंत्री रहमान मलिक ने यह भी साफ तौर पर कहा कि दोषी पाए जाने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मलिक ने कहा कि पहले भी पाकिस्तानी टीम के खिलाफ साजिश होती रही है लिहाजा यह जानना जरूरी है कि नए आरोप इस साजिश का हिस्सा तो नहीं हैं ।

उन्होंने कराची में पत्रकारों से कहा कि ऐसी घटना नहीं होनी चाहिये थी। हम यह पता लगाना चाहते हैं कि कहीं यह पाकिस्तान को बदनाम करने की कोई साजिश तो नहीं है। पहले भी ऐसा होता आया है हम इस पहलू की भी जाँच कर रहे हैं।

उन्होंने हालाँकि कहा प्रधानमंत्री ने भी कहा है कि दोषी पाए जाने पर खिलाड़ियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मलिक ने कहा कि मैने खेलमंत्री एजाज हुसैन जखरानी से बात की है। सरकार इस बात पर एकमत है कि किसी खिलाड़ी के दोषी पाए जाने पर उसे सख्त सजा दी जाएगी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi