Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पोंटिंग ने मेरा प्रस्ताव ठुकराया था-कुंबले

हमें फॉलो करें पोंटिंग ने मेरा प्रस्ताव ठुकराया था-कुंबले
कैनबरा (वार्ता) , बुधवार, 9 जनवरी 2008 (19:22 IST)
भारतीय क्रिकेट टीकप्तान अनिल कुंबले ने खुलासा किया कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने सिडनी में दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन हरभजनसिंह के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी का आरोप नहीं लगाने के उनके आग्रह को ठुकरा दिया था।

कुंबले ने कहा कि पोंटिंग ने मेरे प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद मैंने पोंटिंग से ऑफ स्पिनर हरभजन के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करने के आरोप नहीं लगाने का आग्रह किया था।

उन्होंने कहा पोंटिंग ने इस आग्रह को साफ ठुकराते हुए कहा था कि अंपायर स्टीव बकनर और मार्क बेनसन से शिकायत करने के बाद वह प्रतिक्रिया देखना चाहते हैं।

गौरतलब है कि हरभजन पर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंडस पर कथित नस्लीय टिप्पणी के आरोप में मैच रेफरी माइक प्रॉक्टर ने उनपर तीन मैचों का प्रतिबंध लगा दिया था।

37 वर्षीय कुंबले ने कहा कि दूसरे टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के प्रति उनके मन में कोई दुर्भावना नहीं थी। कुंबले के अनुसार मेरे मन में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले सभी खिलाड़ियों के प्रति बहुत सम्मान है। मेरा मानना है कि हमें आगे बढ़ना चाहिए। क्रिकेट किसी व्यक्ति विशेष से बढ़कर है और मैं इसका आदर करता हूँ तथा यहाँ से आगे बढ़ना ही महत्वपूर्ण है। मुख्य बात यह है कि अब खेल बेहतर होना चाहिए।

गौरतलब है कि सिडनी टेस्ट में एक ही टीम के खेल भावना से खेलने के कुंबले के बयान के बाद विवाद और ज्यादा बढ़ गया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने इसका विरोध करते हुए कहा कि उसने खेल भावना के साथ क्रिकेट खेली। इन सबके बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बकनर को पर्थ में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से हटाने की घोषणा कर दी।

कुंबले ने कहा ‍कि महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं और पोंटिंग एक साथ बैठकर मामले को सुलझाए। मैं अपनी टीम की तरफ से खेल भावना के साथ खेलने का भरोसा दिलाता हूँ।

कुंबले ने कहा कि हरभजन पर नस्लीय आरोप से टीम इंडिया स्तब्ध थी। उन्होंने कहा कि यह काफी गंभीर मामला था, लेकिन मैं समझता हूँ कि इस मामले में पूरी टीम एकजुट थी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi