Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फिक्सर अंकित चव्हाण को शादी के लिए मिली जमानत

हमें फॉलो करें फिक्सर अंकित चव्हाण को शादी के लिए मिली जमानत
नई दिल्ली , गुरुवार, 30 मई 2013 (22:41 IST)
FILE
नई दिल्ली। आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से दागदार क्रिकेटर अंकित चव्हाण को आज दिल्ली की एक अदालत ने एक सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत दे दी ताकि वह 2 जून को होने वाली अपनी शादी की रस्में निभा सके।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश विनय कुमार खन्ना ने 6 जून को समर्पण करने की शर्त के साथ चव्हाण को अंतरिम जमानत देते हुए कहा, ‘आरोपी की शादी पहले से तय है और उसे शादी करने के लिए जमानत न देने से सिर्फ उसे ही नहीं बल्कि उसकी होने वाली दुल्हन और अन्य रिश्तेदारों को भी परेशानी होगी, जबकि उनका कोई दोष नहीं है।’

एक लाख रूपए के निजी मुचलके और इतनी की राशि की दो जमानत भरने के बाद उसे जमानत दे दी गई। अदालत ने उसे जमानत देते हुए निर्देश दिया कि वह अपना पोसपोर्ट जमा कराए, मामले से जुड़े किसी व्यक्ति को प्रत्यक्ष अथवा परोक्ष रूप से कोई प्रलोभन न दे और भारत छोड़कर न जाए।

चव्हाण ने इस आधार पर जमानत मांगी थी कि 2 जून को उसकी शादी होने वाली है और अगर उसकी शादी नहीं हुई तो इससे उसकी प्रतिष्ठा की हानि होगी और साथ ही उसकी होने वाली पत्नी की भी। मजिस्ट्रेट द्वारा जमानत देने से इनकार करने पर उसने सत्र अदालत का दरवाजा खटखटाया।

चव्हाण के वकील किशोर गायकवाड़ ने कहा, ‘शादी एक पवित्र अवसर है, जो जीवन में एक ही बार आता है। चव्हाण और उसकी होने वाली पत्नी एक-दूसरे को पिछले चार वर्ष से जानते हैं और 1 जुलाई 2012 को मुंबई में उनकी सगाई हुई थी। यह फैसला किया गया था कि शादी आईपीएल खत्म होने के तुरंत बाद होगी।’

चव्हाण की शादी के कार्ड के साथ ही उसकी होने वाली दुल्हन के भाई का एक हलफनामा भी अदालत में दाखिल किया गया। इसके अलावा शादी के सिलसिले में की गई खरीदारी, बुकिंग और अन्य तैयारियों से जुड़े कागजात भी अदालत को दिए गए। वकील ने कहा कि चव्हाण के खिलाफ कोई प्रत्यक्ष सुबूत नहीं है और उसे झूठा फंसाया गया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi