Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

फिक्सिंग पर महेंद्र सिंह धोनी का मौन बरकरार

हमें फॉलो करें फिक्सिंग पर महेंद्र सिंह धोनी का मौन बरकरार
बर्मिंघम , गुरुवार, 30 मई 2013 (18:29 IST)
WD
बर्मिंघम। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्पॉट फिक्सिंग को लेकर उनके ऊपर लगी बीसीसीआई की पाबंदी को तोड़ने से इंकार कर दिया और फिर से इस मसले पर पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दिया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि कुछ खिलाड़ी अन्य की तुलना में थोड़ा मानसिक रूप से कमजोर होते हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले यहां संबोधित करते हुए धोनी ने साफ किया कि वे हाल के विवादों को लेकर किसी भी सवाल का जवाब नहीं देंगे। उन्होंने हालांकि कहा कि वे सही समय पर अपनी चुप्पी जरूर तोड़ेंगे।

संक्षिप्त संवाददाता सम्मेलन में आईसीसी के एक अधिकारी ने पत्रकारों से कहा कि बातचीत केवल चैंपियंस ट्रॉफी तक ही सीमित होनी चाहिए। इसी तरह से मंगलवार को टीम की रवानगी से पहले संवाददाता सम्मेलन में भारतीय टीम के मीडिया मैनेजर ने भी हस्तक्षेप किया था।

मुंबई में सवालों का जवाब नहीं देने के कारण धोनी की मीडिया और कमेंटेटरों ने कड़ी आलोचना की। एक पत्रकार ने हालांकि गुरुवार को धोनी से स्पॉट फिक्सिंग को लेकर सवाल कर ही दिया, इस पर उन्होंने कहा कि यदि मैंने भारतीय पत्रकारों को जवाब नहीं दिया तो फिर मुझे आपको जवाब देने का कोई कारण नजर नहीं आता। मैं सही समय पर बात करूंगा।

उन्होंने कहा कि अभी मुझे नहीं लगता कि हमने अवसर गंवा दिया है, क्योंकि दुनिया में या किसी भी खेल में कैसा भी ढांचा हो तब भी कुछ लोग ऐसे रहते हैं, जो अन्य की तुलना में मानसिक रूप से थोड़ा कमजोर होते हैं। मैं इस पर विस्तार से बात करना पसंद करता लेकिन सही समय पर ऐसा करूंगा।

इस मसले पर धोनी को जवाब देने के लिए मजबूर किया जाने लगा तो उन्होंने कहा कि ठीक है। आप अभी मुझे जवाब देने के लिए मजबूर कर रहे हों लेकिन निश्चित तौर पर जब समय आएगा, तब मैं जवाब दूंगा। धोनी से संवाददाता सम्मेलन के दौरान जो सवाल किए गए और उन्होंने जो जवाब दिए, उनमें से कुछ इस तरह से हैं-

सवाल : कल्पना करिए कि यदि आप चैंपियंस ट्रॉफी जीत जाते हो तो क्या भारतीय क्रिकेटप्रेमियों का विश्वास फिर से लौट आएगा?
जवाब : ठीक है, मैं एक बात जानता हूं। मैं ऐसा व्यक्ति हूं, जो वर्तमान में जीता है। मैं वास्तव में कल्पना करने में विश्वास नहीं करता। मैं चीजों को सही करने में विश्वास रखता हूं।

सवाल : इस पर विस्तार से बात करें, क्या आप वैसे ही शांतचित और सहज दिखाई देंगे, जैसे वर्षों से रहे हैं?
जवाब : आप मुझे कुछ सवालों का जवाब देने के लिए मजबूर कर रहे हों लेकिन निश्चित तौर पर जब समय आएगा, तब मैं जवाब दूंगा। अभी मैं अपनी टीम को सब चीजों से दूर रखना चाहता हूं।

धोनी से जब टीम के जज्बे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह शानदार है। स्पॉट फिक्सिंग को लेकर किए गए गए सवालों पर धोनी 'मोनी बाबा' बने रहे

सवाल : भारतीय क्रिकेट का कप्तान होने के कारण हमने अब तक आपकी प्रतिक्रिया क्यों नहीं सुनी है?
सवाल : क्या आप भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को गारंटी दे सकते हैं कि चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान मैदान पर किसी तरह की बेईमानी नहीं होगी?
सवाल : क्या चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जा रहे खिलाड़ियों पर इसका असर पड़ेगा?
सवाल : क्या आप विंदू दारा सिंह को व्यक्तिगत तौर पर जानते हो? (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi