Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फिट हैं युवराज, तीनों फार्मेट में खेलने को तैयार...

हमें फॉलो करें फिट हैं युवराज, तीनों फार्मेट में खेलने को तैयार...
नई दिल्ली , शनिवार, 24 अगस्त 2013 (19:53 IST)
FILE
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की कोशिश में जुटे चैंपियन क्रिकेटर युवराज सिंह ने कहा कि अभी उनके भीतर काफी क्रिकेट बची है और वे तीनों प्रारूप खेल सकते हैं।

युवराज ने यहां जेपी ग्रीन्स के साथ अपना चौथा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस लांच करने के मौके पर कहा कि मैं ऑफ सीजन अभ्यास करके लौटा हूं, अब घरेलू क्रिकेट खेलूंगा। मैं अभी सिर्फ 31 साल का हूं और मुझे लगता है कि मेरे भीतर काफी क्रिकेट बाकी है।

उन्होंने कहा कि मैं फिट महसूस कर रहा हूं, फ्रांस में अपनी फिटनेस पर मेहनत करने के बाद काफी बेहतर लग रहा है और मैं क्रिकेट के तीनों प्रारूप खेल सकता हूं। आने वाले सत्र में मैं घरेलू क्रिकेट खेलूंगा, भारतीय टीम के लिए प्रतिस्पर्धा अच्छी बात है और मेरा काम अच्छा प्रदर्शन करना है। यहां मीडिया एकादश के खिलाफ मैच में युवराज ने अपनी अकादमी टीम के लिए बल्लेबाजी करते हुए काफी चौके छक्के लगाए।

इस मौके पर बच्चों को खेल और पढ़ाई के बीच संतुलन बनाने की सलाह देते हुए युवराज ने कहा कि बच्चों को चाहिए कि खेल के साथ पढ़ाई पर भी ध्यान दें। अच्छा संतुलन होना चाहिए। इसके साथ ही अत्याधुनिक क्रिकेट अकादमियों के होने से उनके खेल को निखारने में मदद मिलती है। युवराज के साथ जहीर खान भी फ्रांस में फिटनेस पर मेहनत कर रहे थे।

जहीर के बाद भारतीय टीम में किसी अच्छे तेज गेंदबाज की कमी के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाजों को आराम देना जरूरी है। वरुण आरोन, उमेश यादव और ईशांत शर्मा सभी अच्छे गेंदबाज हैं, इन्हें रोटेशन के आधार पर उतारा जाए तो इन पर से भार कम होगा और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi