Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फिन और मैग्राथ की तुलना करना बेकार:फ्लावर

हमें फॉलो करें फिन और मैग्राथ की तुलना करना बेकार:फ्लावर
बर्मिंघम , मंगलवार, 8 जून 2010 (16:20 IST)
इंग्लैंड के नए तेज गेंदबाज स्टीवन फिन और सबसे सफल ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैग्राथ की तुलना से परेशान इंग्लिश कोच एंडी फ्लावर ने कहा है कि उन्हें ऐसी तुलनाएँ पसंद नहीं हैं।

21 वर्षीय फिन ने इस वर्ष बांग्लादेश के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ ही दो टेस्ट मैचों की सिरीज खेली थी, जिनमें से पहले टेस्ट में नौ विकेट और दूसरे मैच में केवल 42 रन देकर पाँच विकेट झटके थे। इंग्लैंड ने यह टेस्ट तीन दिन में ही अपने नाम कर लिया था। अपने शानदार प्रदर्शन के लिए फिन को 'मैन ऑफ द सिरीज' चुना गया।

फिन के कद, गेंदबाजी स्टाइल और उछाल खाती उनकी गेंदों के लिए उनकी तुलना मैग्राथ से की जा रही है, लेकिन फ्लावर को यह तुलना पसंद नहीं। उन्होंने कहा मुझे तुलना करना अच्छा नहीं लगता। मैग्राथ ने 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उनके नाम 563 टेस्ट विकेट हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या फिन इंग्लैंड की तरफ से मैग्राथ का जवाब हैं? फ्लावर ने कहा कि स्टीवन में कई बातें ऐसी हैं जो उन्हें दूसरों से अलग बनाती हैं। उनकी किसी अन्य तेज गेंदबाज से तुलना करना गलत होगा। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है।

स्टीवन ने अभी चार टेस्ट खेले हैं और इससे काफी सीख रहे हैं। उनका गेंदबाजी एक्शन काफी अच्छा है और सबको उनसे काफी उम्मीद है। फिन के बढ़िया प्रदर्शन को देखते हुए उनके एशेज टेस्ट में खेलने की संभावना जताई जा रही है लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस महीने पाँच एकदिवसीय मैचों में टीम से बाहर रखा जाएगा।

विश्लेषकों का मानना है कि इंग्लैंड फिन को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की नजर से दूर रखना चाहता है, इसलिए उन्हें टीम से बाहर रखा गया है। हालाँकि फ्लावर इससे इत्तेफाक नहीं रखते।

फ्लावर ने कहा इसका ऑस्ट्रेलिया से कुछ लेना-देना नहीं है और न ही स्टीवन को विश्राम दिया जा रहा है। इस दौरान उन्हें कड़े अभ्यास से गुजरना होगा जो उन्हें और बेहतर गेंदबाज बनाने में मदद करेगा। इंग्लैंड को भविष्य में इसका फायदा मिलेगा। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi