Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारतीय टीम ने कोटला पर बहाया पसीना

हमें फॉलो करें भारतीय टीम ने कोटला पर बहाया पसीना
नई दिल्ली , शुक्रवार, 4 नवंबर 2011 (18:51 IST)
सचिन तेंडुलकर और वीरेंद्र सहवाग सहित पूरी भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को कोच डंकन फ्लेचर की उपस्थिति में कड़े अभ्यास सत्र में भाग लिया। भारत को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सिरीज का पहला मैच खेलना है।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में सभी 15 खिलाड़ियों ने यहां हल्के व्यायाम के बाद नेट सत्र में भाग लिया।

ढाई घंटे चला यह नेट सत्र दोपहर करीब ढाई बजे शुरू हुआ जब सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने बल्लेबाजी अभ्यास किया।

दिल्ली के इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले स्थानीय तेज गेंदबाजों का सामना किया और फिर ईशांत शर्मा, उमेश यादव और वरूण आरोन की तेज गेंदबाजी तिकड़ी की गेंदों का सामना किया। सहवाग और गंभीर ने बाद में स्पिनर आर अश्विन, प्रज्ञान ओझा और राहुल शर्मा की गेंदें भी खेलीं।

इंग्लैंड के खिलाफ हालिया घरेलू श्रृंखला में भारत के लिए पदार्पण करने वाले आरोन ने अच्छी रफ्तार निकाली तथा सचिन तेंडुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे बल्लेबाजों को भी कई मौकों पर चकमा दिया।

चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू वनडे श्रृंखला नहीं खेल सके ईशांत ने भी अच्छी रफ्तार से सधी हुई गेंदबाजी की। सलामी बल्लेबाजों के बाद तेंडुलकर, द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण ने पहले तेज गेंदबाजों और फिर स्पिनरों का सामना किया। युवराज सिंह, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने बाद में बल्लेबाजी का अभ्यास किया। नेट पर अभ्यास के बाद तेंडुलकर को कोच फ्लेचर से करीब आधे घंटे तक चर्चा करते हुए देखा गया।

गेंदबाजी कोच एरिक सिमंस भी कुछ समय बाद तेंडुलकर और फ्लेचर की चर्चा में शामिल हुए। नवविवाहित गंभीर कुछ समय के आराम के बाद फिर से बल्लेबाजी का अभ्यास करने आए। कोहली ने सबसे बाद में अभ्यास किया।

नेट अभ्यास के अंत के समय फ्लेचर को युवराज के साथ बल्लेबाजी टिप्स साझा करते हुए देखा गया। कप्तान धोनी ने बल्लेबाजी का अभ्यास करने से पहले मैदान पर कैच प्रैक्टिस की। गेंदबाजों में से आर अश्विन और प्रज्ञान ओझा ने कुछ समय के लिए बल्लेबाजी का अभ्यास किया। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi