Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत की निगाहें अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल पर

हमें फॉलो करें भारत की निगाहें अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल पर
टाउंसविले , बुधवार, 22 अगस्त 2012 (15:37 IST)
FILE
चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को क्वार्टर फाइनल में हराकर आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम गुरुवार को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को शिकस्त देकर अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के इरादे से उतरेगी।

वेस्टइंडीज से पहला मैच हारने के बाद जिम्बाब्वे और पापुआ न्यू गिनी को हराकर भारत ने अपने अभियान को र्ढे पर लाया था। इसके बाद करीबी क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को एक विकेट से हराया। बल्लेबाजी हालांकि भारत के लिए चिंता का विषय बनी हुई है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच को छोड़कर भारतीय शीर्ष क्रम नाकाम रहा है। कप्तान उन्मुक्त चंद ने चार पारियों में 104 रन बनाए हैं जिसमें जिम्बाब्वे के खिलाफ 78 रन की पारी शामिल है। बाबा अपराजित ने पाकिस्तान के खिलाफ विजयी अर्धशतक जमाया लेकिन बाकी तीन मैचों में 43 रन बनाए।

सलामी बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा पिछले मैच में खाता भी नहीं खोल सके लेकिन दो अर्धशतक बना चुके हैं। विजय जोल और विकेटकीपर बल्लेबाज समित पटेल ने मध्यक्रम में अच्छा प्रदर्शन किया है। भारत के गेंदबाजों ने अभी तक प्रभावित किया है।

कमल पासी, संदीप शर्मा और रविकांत सिंह सभी को विकेट मिले हैं। कप्तान चंद ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद कहा कि संदीप ने अच्छी गेंदबाजी की। रविकांत और पासी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत की तरह न्यूजीलैंड ने भी क्वार्टर फाइनल में वेस्टइंडीज पर करीबी जीत दर्ज की।

न्यूजीलैंड के ईश सोढी ने आखिरी तीन गेंद में 12 रन बनाए। कीवी टीम को हरफनमौला हेनरी वेल्श की कमी खलेगी जो टखने की चोट के कारण कल स्वदेश लौट गए। न्यूजीलैंड के कप्तान विल यंग ने स्वीकार किया कि भारत को हराना मुश्किल होगा।

उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज पर मिली जीत से सेमीफाइनल के पहले हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है। भारत काफी मजबूत टीम है और उसे हराना मुश्किल होगा लेकिन हम अपनी क्षमता के अनुरूप खेले तो जीत दर्ज कर सकते हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi