Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत को खलेगी तेंदुलकर की कमी-मोर्कल

हमें फॉलो करें भारत को खलेगी तेंदुलकर की कमी-मोर्कल
जोहानिसबर्ग , शनिवार, 1 मार्च 2014 (08:19 IST)
FILE
जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने 18 दिसंबर से यहां शुरू हो रही दो टेस्ट की श्रृंखला से पहले टीम इंडिया पर शाब्दिक बाण चलाते हुए कहा कि युवा भारतीय बल्लेबाजों को मैदान पर सचिन तेंदुलकर के धैर्य की कमी खलेगी और उन्हें घरेलू टीम की आक्रामक गेंदबाजी का सामना करने को तैयार रहना चाहिए।

मोर्कल ने कहा कि यह देखना रोचक होगा कि भारत के युवा बल्लेबाज किस तरह दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों का सामना करते हैं और वह भी तब जबकि तेंदुलकर जैसा खिलाड़ी उनकी टीम का हिस्सा नहीं है।

मोर्कल ने कहा कि सचिन ऐसा बल्लेबाज है जो लंबे समय तक बल्लेबाजी कर सकता है। वह लंबे समय तक बल्लेबाजी करके गेंदबाजों और विरोधी टीम को दबाव में डाल सकता है। वह उनकी बल्लेबाजी का स्तंभ था। वह शीर्ष क्रम और मध्य क्रम दोनों के साथ बल्लेबाजी कर सकता था।

उन्होंने कहा कि भारत के युवा बल्लेबाज विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं लेकिन एकदिवसीय श्रृंखला से हम स्पष्ट देख सकते हैं कि वे आक्रामक बल्लेबाज हैं जिन्हें गेंदबाजों को निशाना बनाना पसंद है। यह देखना रोचक होगा कि वे कैसा प्रदर्शन करते हैं।

पिछले महीने मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर का 200वां टेस्ट खेलने के बाद तेंदुलकर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया था।

मोर्कल ने कहा कि जैसा कि मैंने कहा वे अच्छे खिलाड़ी है। रोहित शर्मा अच्छी फार्म में है और चेतेश्वर पुजारा तीसरे नंबर पर लंबे समय तक बल्लेबाजी कर सकता है। यहां तक कि आर अश्विन का औसत 40 है। इसलिए हमें सुबह गेंदबाजी के अनुकूल हालात का नयी गेंद से फायदा उठाना होगा। हमें बुधवार से ही अच्छा प्रदर्शन करना होगा, अन्यथा वे तेजी से रन बना सकते हैं और वांडर्स में कभी कभी काफी अधिक रन बनते हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi