Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत को खल रही है भज्जी की कमी

हमें फॉलो करें भारत को खल रही है भज्जी की कमी
सिडनी , रविवार, 8 जनवरी 2012 (15:41 IST)
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम का मानना है कि अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह की अनुपस्थिति भारत को ऑस्ट्रेलिया की उछाल वाली पिचों पर काफी नुकसान पहुंचा रही है क्योंकि रविचंद्रन अश्विन केवल उपमहाद्वीप के विकेटों के लिए ही अच्छे हैं।

अकरम ने कहा कि भारत को हरभजन की कमी खल रही है। जिन पिचों पर उछाल और घास होती है उसमें स्पिनर का काम रनों पर अंकुश लगाना होता है। उसे ऐसी पिचों पर बहुत अधिक टर्न हासिल करने के बारे में नहीं सोचना चाहिए।

भारत को हरभजन जैसे अनुभवी स्पिनर की जरूरत थी जो जानता है कि बल्लेबाजों को एक-दो रन लेने से कैसे रोका जाता है और एक छोर से दबाव कैसे बनाया जाता है। आस्ट्रेलियाई अश्विन को आसानी से खेल रहे हैं और बिना किसी परेशानी के स्ट्राइक बदल रहे हैं।

अकरम ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने युवा अश्विन की सीमाओं का खुलासा कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया में आपको टर्निंग ट्रैक नहीं मिलेगा। यहां तक कि ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन भी प्रभाव नहीं छोड़ पाया है। अश्विन उछाल लेने वाली पिचों पर गेंदबाजी करना नहीं सीख पाए हैं। वह जानता है कि स्वदेश में मददगार पिचों पर कैसे टर्न हासिल किया जाता है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi