Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

भारत से द्विपक्षीय श्रृंखला चाहते हैं शीर्ष पाक क्रिकेटर

हमें फॉलो करें भारत से द्विपक्षीय श्रृंखला चाहते हैं शीर्ष पाक क्रिकेटर
कराची , बुधवार, 28 मई 2014 (15:18 IST)
FILE
कराची। शाहिद अफरीदी और शोएब अख्तर सहित पाकिस्तान के कुछ शीर्ष क्रिकेटरों ने भारत के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों के दोबारा शुरू होने का समर्थन किया है और उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत दौरे के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा की होगी।

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज अख्तर ने कहा कि क्रिकेट ने हमेशा ही दो देशों के लोगों को करीब लाने में बड़ी भूमिका अदा की है।

अख्तर ने कहा कि मैं खुश हूं कि हमारे प्रधानमंत्री भारत में हैं और मैं उम्मीद लगाए हूं कि इन बड़ी बैठकों में क्रिकेट संबंधों के बारे में चर्चा की गई होगी, क्योंकि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट रिश्ते होना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान के लिए विशेष रूप से अहम है, क्योंकि जब भी पाकिस्तान और भारत एक-दूसरे से खेलते हैं तो इन मैचों से दोनों बोर्डों के लिए वित्तीय लाभ होता है और पीसीबी को विशेष तौर पर वित्तीय मदद चाहिए।

अख्तर ने कहा कि वह जल्द ही आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के मुद्दे को निपटता हुआ देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अगर चीजें इसी तरह चलती हैं, जैसे अब चल रही हैं तो मुझे लगता है कि इस साल के अंत में भारतीय आईपीएल में हमारे खिलाड़ियों को अनुमति देने पर फैसला करेंगे।

ऑलराउंडर अफरीदी भी भविष्य में ज्यादा से ज्यादा भारत-पाक श्रृंखलाएं देखना चाहते हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि भारतीय बोर्ड सकारात्मक रूप से इस पर प्रतिक्रिया देगा और हम जल्द ही द्विपक्षीय मैच देख सकेंगे।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान यूनिस खाने भी द्विपक्षीय श्रृंखलाओं का समर्थन करते हुए लाहौर में पत्रकारों से कहा कि हमारे प्रधानमंत्री खुद क्रिकेट खेल चुके हैं और वे क्रिकेट के मुरीद हैं इसलिए मुझे पूरा भरोसा है कि उनके द्वारा इन बैठकों में इस मुद्दे पर चर्चा हुई होगी।

पाकिस्तानी पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज सरफराज नवाज ने कहा कि मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री का दौरा अच्छी शुरुआत है और इससे क्रिकेट को फायदा मिलेगा।

‘स्विंग के सुल्तान’ वसीम अकरम और पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर सईद अजमल ने भी हाल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति दिए जाने की बात कही और उम्मीद जताई कि दोनों देश जल्द ही द्विपक्षीय श्रृंखला शुरू करेंगे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi