Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मंकीगेट प्रकरण से साइमंड का करियर बर्बाद : पोंटिंग

हमें फॉलो करें मंकीगेट प्रकरण से साइमंड का करियर बर्बाद : पोंटिंग
सिडनी , गुरुवार, 13 फ़रवरी 2014 (17:47 IST)
FILE
सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि मंकीगेट प्रकरण के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से सहयोग नहीं मिल पाने के कारण एंड्रयू साइमंड्स का करियर समय से पहले खत्म हो गया।

पोंटिंग ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 2008 के उस मामले में बीसीसीआई जैसे ताकतवर बोर्ड के सामने झुक गया, जब भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह पर आरोप लगे थे कि उन्होंने उस विवादित टेस्ट के दौरान साइमंड्स पर नस्लीय टिप्पणी की थी।

पोंटिंग ने नेटवर्क नाइन को दिए इंटरव्यू में कहा कि मुझे हर दिन, हर सप्ताह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया यह कहता था कि इसे खेल से हटाना है और यह हुआ भी। मुझे इसके खिलाफ खड़ा होना पड़ा। मैंने पत्र के निर्देशों का पालन किया। मैंने वही किया जिसकी मुझसे अपेक्षा थी।

पोंटिंग ने कहा कि मुझे पता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में कई प्रशासक ऐसे हैं, जो यह नहीं कह सकते। उस घटना के बाद हरभजन पर 3 टेस्ट का प्रतिबंध लगा लेकिन बाद में अपील के जरिए बीसीसीआई उसे हटवाने में कामयाब रहा।

पोंटिंग ने कहा कि मंकीगेट प्रकरण के बाद साइमंड्स में काफी बदलाव आया। उन्होंने कहा कि वह एंड्रयू साइमंड्स के अंत की शुरुआत थी। उसके बाद उसका करियर ग्राफ गिरता गया। उसे लगने लगा कि वह लोगों पर भरोसा नहीं कर सकता जिन पर उसे भरोसा करना चाहिए। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi