Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महेंद्र धोनी : सर्वश्रेष्ठ कप्तान बनाने का श्रेय पूरी टीम को

हमें फॉलो करें महेंद्र धोनी : सर्वश्रेष्ठ कप्तान बनाने का श्रेय पूरी टीम को
हैदराबाद , मंगलवार, 5 मार्च 2013 (23:13 IST)
FILE
हैदराबाद। ऑस्ट्रेलिया को सीरीज के दूसरे टेस्ट में एक पारी और 135 रनों के भारी-भरकम अंतर से हराकर 2-0 की बढ़त हासिल करने और इस जीत के साथ देश के नंबर वन कप्तान बनने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मंगलवार को कहा कि उनकी इस कामयाबी में पूरी टीम ने अहम भूमिका निभाई है।

हैदराबाद टेस्ट जीतने के बाद देश के नंबर एक कप्तान बने धोनी ने कहा, मेरी इस कामयाबी का श्रेय पूरी टीम और इसके प्रत्येक सदस्य को जाता है। मेरा मानना है कि सर्वाधिक मैच जीतने में सभी ने अहम भूमिका निभाई है। यह एक टीम प्रयास है और इसीलिए टीम के सदस्यों समेत संपूर्ण सपोर्ट स्टाफ को भी इसका पूरा श्रेय जाता है।

ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में एक पारी और 135 रनों के भारी अंतर से हराकर मिली शानदार जीत के लिए धोनी ने कहा, इस जीत के लिए बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हम हमेशा ही बड़ी साझेदारियों की बात करते रहे हैं, ऐसे में चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय ने बड़ी पारी खेलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

धोनी ने कहा, तेज गेंदबाजों को कोई भी विकेट नहीं देना अहम है। मुझे लगता है कि यह समय काफी अहम रहा जिसमें रनों की गति काफी तेजी से बड़ी। यदि विपक्षी टीम को हमारे जल्दी विकेट हासिल होते तो वे हम पर हावी हो सकते थे।

टीम इंडिया के घातक गेंदबाजों की बदौलत चौथे दिन ही मैच पर कब्जा करने से उत्साहित धोनी ने खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा, दिन की शुरुआत बेहतरीन हुई। इशांत ने दिन का खेल शुरू होने के साथ ही पहला विकेट चटकाकर अच्छी शुरुआत दी। मेरा मानना है कि पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपना बढ़िया योगदान दिया।

धोनी ने साथ ही कहा कि इस पिच पर तेज गेंदबाजों को कोई खास सफलता नहीं मिलती है। उन्होंने कहा, भुवनेश्वर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, लेकिन यह भी खास है कि इन परिस्थितियो में तथा इस पिच पर तेज गेंदबाजों को अधिक विकेट हासिल नहीं होती है।

कप्तान ने साथ ही कहा कि वे इस जीत से काफी उत्साहित हैं क्योंकि पिछले कुछ मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन फिलहाल इस जीत से टीम को आत्मविश्वास मिला है। इसका श्रेय पूरी टीम को जाता है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा मैच 14 से 18 मार्च से मोहाली में खेला जाएगा। फिलहाल भारत को सीरीज में 2-0 की मजबूत बढ़त हासिल हो चुकी है। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi