Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

माही पर छोड़ा शादी का फैसला

परिवार को प्रेम विवाह पर ऐतराज नहीं

हमें फॉलो करें माही पर छोड़ा शादी का फैसला
नई दिल्ली (भाषा) , मंगलवार, 7 जुलाई 2009 (12:07 IST)
महेंद्रसिंह धोनी का नाम भले ही सिने तारिकाओं के साथ जुड़ता रहा हो पर राँची के इस राजकुमार ने अभी शादी के बारे में कोई फैसला नहीं लिया है। हालाँकि उनके घरवालों को प्रेम विवाह से भी कोई एतराज नहीं है और उन्होंने यह फैसला माही पर ही छोड़ दिया है।

इरफान पठान की शादी पक्की होने के बाद अब क्रिकेटप्रेमियों को धोनी से इस खुशखबरी का इंतजार है, लेकिन आज अपना 28वाँ जन्मदिन मनाने जा रहे भारतीय कप्तान के एजेंडे में फिलहाल शादी नहीं, उनका करियर सर्वोपरि है।

उनके भाई नरेंद्र धोनी ने कहा कि हम माही के लिए लड़की नहीं तलाश रहे। उन्हें जिससे शादी करनी होगी, हम सभी तैयार हैं। हमने यह फैसला उन पर छोड़ दिया है।

दीपिका पादुकोण से लेकर लक्ष्मी राय तक अभिनेत्रियों का नाम धोनी के साथ जुड़ने के बारे में उन्होंने कहा कि यह सब मीडिया के दिमाग की उपज है।

माही अपने परिजनों के बहुत करीबी हैं और यदि वे किसी को जीवनसंगिनी बनाने का फैसला लेंगे तो सबसे पहले हमें ही बताएँगे। हमें उनके प्रेम विवाह करने पर भी कोई एतराज नहीं है।

उन्होंने हालाँकि यह भी कहा कि शादी के लिए माही को कोई ‘डैडलाइन’ नहीं दी गई है। हमें कोई जल्दी नहीं है। अभी उनकी प्राथमिकता करियर है और अभी उसकी उम्र भी ज्यादा नहीं हुई है।

टीम की अगुवाई कर रहे माही को जन्मदिन पर क्या संदेश देंगे, यह पूछने पर नरेंद्र ने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि वे लंबे समय तक खेलें और उनकी कप्तानी में टीम इंडिया 2011 विश्व कप जीते।

माही को फिलहाल महान क्रिकेटरों की जमात में शामिल करने से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि अभी उन्हें लंबा सफर तय करना है। उन्होंने कहा कि महान क्रिकेटर तो तेंडुलकर हैं। उनके जैसा बनने के लिए माही को अभी लंबा सफर तय करना है।

उन्होंने यह भी कहा कि सफलता के शिखर पर पहुँचने के बावजूद माही बिलकुल नहीं बदले हैं और पहले की तरह सरल हैं। माही ने इस मुकाम तक पहुँचने के लिए बहुत मेहनत की है। उन्होंने रेलवे में नौकरी की, क्रिकेट के मैदान पर खूब पसीना बहाया और तभी कामयाबी मिली।

माही की खासियत यही है कि इतना कामयाब होने के बाद भी वे बदले नहीं हैं। राँची आने पर वे पहले जैसे माही ही रहते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi