Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मुंबई इंडियंस चैम्पियंस लीग टी-20 में चैम्पियन

हमें फॉलो करें मुंबई इंडियंस चैम्पियंस लीग टी-20 में चैम्पियन
नई दिल्ली , सोमवार, 7 अक्टूबर 2013 (00:00 IST)
नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस की टीम ने चैम्पियंस लीग टी-20 में विजेता बनने का सम्मान प्राप्त किया है। फाइनल में आज उसने राजस्थान रॉयल्स को 33 रनों से हराया। इस फाइनल के साथ ही राजस्थान रॉयल्स के कप्तान राहुल द्रविड़ ने सभी तरह की क्रिकेट श्रेणियों से संन्यास ले लिया जबकि सचिन तेंदुलकर ने भी दिल्ली में अपने क्रिकेट करियर का आखिरी टी-20 मैच खेलकर बल्ला टांग दिया।
WD

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान राहुल द्रविड़ ने सिक्का जीतकर पहले मुंबई को बल्लेबाजी का न्यौता दिया लेकिन उनका यह फैसला गलत साबित हुआ। ड्‍वेन स्मिथ 44, मैक्सवेल 37, रोहित शर्मा 33, रायडु 29, सचिन तेंदुलकर, दिनेश कार्तिक 15 रन बनाने में सफल रहे और मुंबई का स्कोर 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 202 रन पहुंचा।

जवाब में राजस्थान रॉयल्स अच्छी शुरुआत के बावजूद द्रविड़ को शानदार विदाई देने में नाकाम रहा। अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा करते हुए 65 तथा सैमसन 60 रन बनाकर टीम की जीत की उम्मीद जगाई। राहुल द्रविड़ केवल 1 रन ही बना सके। असल में हरभजन (4 विकेट ) तथा पोलार्ड (3 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे राजस्थान के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए।

राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम 18.5 ओवर में 169 रन ही बना सकी। इस तरह आईपीएल चैम्पियन मुंबई ने अपने टीम के वरिष्ठ खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को जीत के साथ विदाई का शानदार तोहफा दिया। मुंबई इंडियंस ने इससे पहले 2011 में चैम्पियंस लीग टी20 का खिताब जीता था।

पुरस्कार वितरण समारो
'मैन ऑफ द मैच' : हरभजन सिंह (मुंबई इंडियंस) 500 यूएस डॉलर की पुरस्कार राशि
'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' : ड्‍वेन स्मिथ (मुंबई इंडियंस) 25000 यूएस डॉलर की पुरस्कार राशि
'गोल्डन बैट': अजिंक्य रहाणे (राजस्थान रॉयल्स) टूर्नामेंट में कुल 288 रन
'गोल्डन बॉल : प्रवीण तांबे (राजस्थान रॉयल्स) टूर्नामेंट में कुल 12 विकेट (उम्र 41 वर्ष)
उपविजेता राजस्थान रॉयल्स की टीम को 13 लाख यूएस डॉलर की पुरस्कार राशि
विजेता मुंबई इंडियंस की टीम को 25 लाख यूएस डॉलर की पुरस्कार राशि

पुरस्कार वितरण समारोह में राजीव शुक्ला, बॉलीवुड अदाकारा मलिका शेरावत, रंजीब बिस्वाल मौजूद थे। राहुल द्रविड़ ने मुंबई टीम को शानदार जीत के लिए बधाई देने के साथ ही साथ अपनी टीम के साथियों का शुक्रिया अदा किया। इसके अलावा फिरोजशाह कोटला मैदान पर उन हजारों दर्शकों को धन्यवाद दिया, जो इस फाइनल को देखने के लिए यहां आए हुए थे। (वेबदुनिया न्यूज)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi