Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मुरली के जादू से श्रीलंका ने श्रृंखला जीती

हमें फॉलो करें मुरली के जादू से श्रीलंका ने श्रृंखला जीती
हरारे (वार्ता) , मंगलवार, 25 नवंबर 2008 (17:43 IST)
ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने आखिरी ओवर में दो विकेट लेते हुए जिम्बाब्वे की तीसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच जीतने की उम्मीदों को तोड़ दिया। श्रीलंका ने तीसरा वनडे पाँच रन से जीतकर पाँच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।

वर्षा बाधित इस मैच में ओवरों की संख्या घटाकर 28 कर दी गई थी। श्रीलंका ने सात विकेट पर 171 रन का स्कोर खड़ा किया। जिम्बाब्वे को 28वें और आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ दस रन बनाने थे और श्रीलंका के कप्तान महेला जयवर्धने ने गेंद मुरलीधरन की तरफ उछाल दी।

मुरली ने स्टुअर्ट मत्सिकेनयेरी (19) को पहली ही गेंद पर पगबाधा आउट कर दिया। इसके बाद उन्होंने सिर्फ चार रन दिए। जिम्बाब्वे को आखिरी गेंद पर जीत के लिए छह रन की जरूरत थी, लेकिन मुरली ने तवांडा मुपारिवा को स्टंप करा दिया।

मुरली ने छह ओवर में 20 रन देकर दो विकेट लिए। दूसरे स्पिनर अजंता मेडिंस ने 36 रन पर दो विकेट और तेज गेंदबाज तिलन तुषारा ने 31 रन पर दो विकेट लिए। जिम्बाब्वे की टीम सात विकेट पर 166 रन ही बना सकी। जिम्बाब्वे के लिए ओपनर हैमिल्टन मस्कात्जा ने तेजी से 77 रन बनाए।

इससे पहले श्रीलंका की पारी में कुमार संगकारा ने 57 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया। जिम्बाब्वे की तरफ से मुपारिवा ने 39 रन देकर चार विकेट और एल्टन चिंगुबरा ने 37 रन पर तीन विकेट लिए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi