Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मोदी की करतूत के चार सबूत मिले

हमें फॉलो करें मोदी की करतूत के चार सबूत मिले
मुंबई , मंगलवार, 11 मई 2010 (19:38 IST)
FILE
आईपीएल के निलंबित कमिश्नर ललित मोदी को बीसीसीआई की ओर से उनकी कथित करतूतों के चार दस्तावेजी सबूत मिले हैं। बोर्ड ने यह भी कहा है कि अन्य साक्ष्य मुहैया नहीं कराए जा सकते क्योंकि वे मौखिक संवाद हैं।

मोदी के वकील ेहमूद एस. अब्दी ने बताया कि कारण बताओ नोटिस में दिए गए दस संदर्भो में से सिर्फ चार के दस्तावेजी सबूत मुहैया कराए गए हैं। मोदी ने सभी संदर्भो में साक्ष्य माँगे थे लेकिन बोर्ड का कहना है कि बाकी मौखिक संवाद होने के कारण दिए नहीं जा सकते। अब्दी ने कहा क‍ि हमने बोर्ड से कुछ दस्तावेज माँगे थे। कारण बताओ नोटिस में दिये गए दस संदर्भो में से चार हमें आज उपलब्ध कराए गए।

मोदी के वकील ने कहा कि बोर्ड सचिव एन श्रीनिवासन ने मिस्टर मोदी को ई-मेल भेजा है कि कारण बताओ नोटिस में बताये गए संदर्भो में से अन्य केवल मौखिक संवाद है जिनके कोई दस्तावेजी सबूत नहीं है। मोदी ने कथित अनियमितताओं के आरोप में बीसीसीआई के पहले कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिये बोर्ड से दस्तावेज मांगे थे।

अब्दी ने कहा कि उन्हें चार दस्तावेज सौंपे गए हैं जिनमें दो पत्र, एक ई-मेल और आईपीएल की एक फ्रेंचाइजी का अंशधारिता प्रारूप है। ऐसा समझा जाता है कि ये पत्र और ई-मेल निम्बस कम्युनिकेशंस से जुड़े हैं, जिसके पास भारत में होने वाले अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट के प्रसारण अधिकार है। अब्दी ने कहा कि मोदी ने बीसीसीआई द्वारा माँगे गए सारे दस्तावेज दे दिए हैं।

उन्होंने कहा कि बोर्ड ने इसके अतिरिक्त कुछ और नहीं माँगा है। कल शाम ही मैने उन्हें दूसरी खेप भी दे दी। बीसीसीआई को यदि कुछ और चाहिए तो हम देने के लिए तैयार हैं। भावी कार्रवाई के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि हम इन दस्तावेजों का आकलन करेंगे। इसके बाद ही फैसला लिया जाएगा। अभी तो मैं यही कहूँगा कि हम 15 मई को जवाब देने के लिए तैयार हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi