Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

मोदी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

हमें फॉलो करें मोदी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज
जयपुर (भाषा) , रविवार, 15 फ़रवरी 2009 (23:38 IST)
राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष और इंडियन प्रीमियर लीग के चेयरमैन ललित मोदी के खिलाफ आईपीएल मैच के टिकटों की बिक्री का चेक मुख्यमंत्री कोष में जमा न करवाने का आरोप लगाते हुए यहाँ प्राथमिकी दर्ज करायी गई।

Girish SrivastavaND
मोदी के खिलाफ यह प्राथमिकी ज्योति नगर थाने में दर्ज कराई गई है। उपनिरीक्षक नेतराम ने बताया कि नागरिक मोर्चा के जयपुर जिला अध्यक्ष संदीप भातरा ने मोदी के खिलाफ यह आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार मोदी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 13 मई को यहाँ हुए सिलेसिलेवार बम धमाकों के बाद 17 मई को हुए आईपीएल मैच के टिकटों की बिक्री से जमा हुई करीब छह करोड़ रुपए की राशि पीड़ितों को देने की घोषणा की थी।

एफआईआर संख्या 43 के अनुसार मोदी ने मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए छह करोड़ रुपए के चेक की प्रति मीडिया के समक्ष तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को सौंपी थी लेकिन वास्तविक चेक मुख्यमंत्री कोष में जमा नहीं किया। मोदी पर इस मामले में हेराफेरी और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार मोदी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 और 467 के तहत शिकायत दर्ज करके जाँच शुरू कर दी गई है।

गौरतलब है कि ज्योति नगर थाने में ही मोदी के खिलाफ आरसीए कोष में धोखाधड़ी करने की शिकायत पहले ही दर्ज की गई है। मोदी के खिलाफ राजस्थान में धोखाधड़ी का यह दूसरा मुकदमा दर्ज हुआ। इससे पहले उनके खिलाफ नागौर के कोतवाली थाने में भी धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi