Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

युवराज और ‍विराट ने दिलाई 'रॉयल जीत'

हमें फॉलो करें युवराज और ‍विराट ने दिलाई 'रॉयल जीत'
शारजाह , गुरुवार, 17 अप्रैल 2014 (23:38 IST)
FILE
शारजाह। युवराज सिंह के नाबाद 52 (29 गेंद, 3 चौके, 5 छक्के) और विराट कोहलीके अविजित 49 (38 गेंद, 2 चौके, 3 छक्के) रनों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 8 विकेट से रौंद दिया। जीत के लिए मिले 146 रनों के लक्ष्य को बेंगलुरु ने 16.4 ओवर में 2 विकेट खोकर अर्जित कर डाला।

युवराज और विराट की आतिशी पा‍री ने दर्शकों में रंग जमा दिया। आरसीबी ने पार्थिव पटेल (37) और निक मैडिनसन (4) के विकेट जरूर खोए लेकिन युवी और विराट के 'विराट' प्रदर्शन के बूते पर 'रॉयल जीत' दर्ज की।

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर दिल्ली डेयरडेविल्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 145 रन बनाए। दिल्ली के लिए जेपी डुमिनी ने नाबाद 67 (48 गेंद, 4 चौके 3 छक्के) और रोस टेलर ने नाबाद 43 (39 गेंद, 4 चौके) रन बनाए।


दिल्ली डेयरडेविल्स की शुरुआत खराब रही और 3.3 ओवर में ही मयंक अग्रवाल 6) और दिनेश कार्तिक (0) पैवेलियन लौट चुके थे। अग्रवाल को स्टार्क ने विराट कोहली के हाथों झिलवाया जबकि कार्तिक को मोर्कल की गेंद पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने लपका।

मनोज तिवारी भी 1 रन का ही योगदान दे सके। दिल्ली ने अपना चौथा विकेट आठवें ओवर में मुरली विजय (18) का गंवाया। तब स्कोर 35 रन था। दिल्ली ने 10 ओवर 4 विकेट खोकर 49 और 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 145 रन बनाए। यदि जेपी डुमिनी ने (नाबाद 67) और रोस टेलर (नाबाद 43) विकेट पर नहीं टिकते तो दिल्ली संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा नहीं कर पाता।

आरसीबी ने क्रिस गेल को बाहर रखने का चौंकाने वाला फैसला किया। उसने निक मैडिनसन, मिशेल स्टार्क, एबी डिविलियर्स और एल्बी मोर्कल को अंतिम एकादश में रखा था।

चोटिल केविन पीटरसन की जगह दिनेश कार्तिक डेयरडेविल्स की अगुवाई की। दिल्ली की टीम को रोस टेलर, जिम्मी नीशाम, वायने पर्नेल और जेपी डुमिनी के रूप में चार विदेशी खिलाड़ी भी जीत दिला नहीं सके। (भाषा/वेबदुनिया)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi