Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव

हमें फॉलो करें राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव
जयपुर (भाषा) , शुक्रवार, 30 जनवरी 2009 (21:19 IST)
राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के चुनाव (2009-2013) आगामी 22 फरवरी को होंगे। आरसीए के सचिव सुभाष जोशी ने बताया कि अध्यक्ष ललित मोदी को आरसीए के संविधान के तहत उनके अधिकार छीनने का कोई अधिकार नहीं है और जिस तरह से मोदी का निर्वाचन हुआ है, उसी तर्ज पर उन्हें चुना गया है।

उन्होंने कहा कि अध्यक्ष ललित मोदी को चुनाव से भागना नहीं चाहिए। जोशी ने कहा कि 22 फरवरी को आरसीए पदाधिकारियों और कार्यकारिणी के चुनाव होंगे। चुनाव कार्यक्रम की शीघ्र घोषणा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि आरसीए की 28 जनवरी को जयपुर में हुई बैठक में 22 फरवरी को चुनाव कराए जाने का निर्णय लिया गया था।

जोशी ने 32 में से 26 जिला क्रिकेट संघ का समर्थन प्राप्त होने का दावा करते हुए अध्यक्ष मोदी के कामकाज के ढंग पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भारत एक प्रजातांत्रिक देश है यहाँ इच्छाओं से नहीं बल्कि संविधान से काम होता है।

उन्होंने कहा मैं ललित मोदी की प्रशंसा कर सकता हूँ लेकिन उनके सलाहकारों ने उनको गलत सलाह दी।

यह पूछे जाने पर कि मोदी ने उनके सारे अधिकार छीन लिए हैं? उन्होंने कहा ललित मोदी को मेरे अधिकार छीनने का अधिकार नहीं है। जब आरसीए के संविधान में ऐसा कोई कानून नहीं है तो वह मेरे अधिकार कैसे छीन सकते हैं?

उन्होंने कहा कि मोदी जिस धारा के तहत मेरे अधिकार छीनने की बात कह रहे है वह अधिकार आरसीए के संविधान में नहीं है। मुझे जिला संगठनों ने सचिव बनाया है ललित मोदी ने नहीं।

आरसीए सचिव से जब यह पूछा गया कि आप चार साल से अधिक समय से मोदी के कामकाज को लेकर मौन क्यों रहे तो उन्होंने कहा‍ कि यह एक ऐसी व्यवस्था थी, जिसमें किसी की सुनवाई नहीं होती थी और हम उस समय असहाय थे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi