Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रैंकिंग में भारतीयों की स्थिति यथावत

हमें फॉलो करें रैंकिंग में भारतीयों की स्थिति यथावत
नई दिल्ली , शनिवार, 7 मई 2011 (00:49 IST)
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा एक दिवसीय रैंकिंग में भारतीय गेंदबाज इस बार भी शीर्ष सूची में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं।

गत दो अप्रैल को संपन्न विश्वकप के बाद से अंतराष्ट्रीय मैच नहीं खेलने में बावजूद के बावजूद भारतीय खिलाड़ी आईसीसी रैंकिंग में अपने स्थानों पर यथावत पर बने हुए हैं बल्लेबाजों में विराट कोहली 733 अंकों के साथ आठवें नंबर पर हैं। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नौंवे और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर दसवें नंबर पर हैं।

वेस्टइंडीज के लेंडल सिमंस पाकिस्तान के खिलाफ गुरुवार को संपन्न सीरीज में अधिकतम रन बनाने का फायदा उठाकर 150 पायदान की छलांग लगाकर 67वें नंबर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजी क्र म में न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी शीर्ष पर बने हुए हैं और उनके बाद अगला स्थान जिम्बाब्वे के दाएं हाथ के स्पिनर रे प्राइस का है। वहीं पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर सईद अजमल ने आईसीसी रैंकिंग में अपने करिअर में पहली बार तीसरा स्थान प्राप्त किया है जिसके साथ 33 वर्षीय अजमल पाकिस्तान के टॉप रैंक गेंदबाज बन गए हैं।

वह प्राइस से महज पांच अंक कम 673 अंको के साथ तीसरे स्थान पर हैं जबकि चौथे स्थान पर इंग्लैंड के ग्रीम स्वान काबिज हैं।

वहीं शाहिद आफ्रीदी पांच पायदान नीचे लुढककर 14वें स्थान पर खिसक गए हैं जबकि वेस्टइंडीज के गेंदबाज देवेन्द्र बिशू पाकिस्तान के साथ सीरीज में सबसे अधिक (11) विकेट चटकाकर सीधा 114 पायदान की छलांग के साथ 116वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

टीम रैंकिंग की अगर बात करें तो भारत दूसरे नंबर और श्रीलंका बेहद कम अंकों के अंतर से तीसरे पायदान पर है जबकि आस्ट्रेलिया सबसे अधिक 129 अंकों के साथ शीर्ष पर है। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi