Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वनडे रैंकिंग में महेन्द्र धोनी शीर्ष पर

सचिन तेंडुलकर टॉप 20 से बाहर

हमें फॉलो करें वनडे रैंकिंग में महेन्द्र धोनी शीर्ष पर
दुबई (भाषा) , रविवार, 15 फ़रवरी 2009 (10:10 IST)
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर शनिवार को जारी नवीनतम आईसीसी एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 20 से बाहर हो गए। कप्तान महेंद्रसिंह धोनी शीर्ष पर बरकरार हैं, जबकि युवराजसिंह तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

श्रीलंका के खिलाफ पाँच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में अंपायरों के खराब फैसलों का शिकार तेंडुलकर पहले तीन मैचों में पाँच, छह और सात रन ही बना पाए, जिसका खामियाजा उन्हें नौ स्थान फिसलकर भुगतना पड़ा। वे अब 21वें स्थान पर हैं। बाएँ हाथ के बल्लेबाजों युवराजसिंह और गौतम गंभीर ने लंबी छलांग लगाई है।

आक्रामक बल्लेबाज युवराज चार स्थान के फायदे से तीसरे जबकि गंभीर आठ पायदान की छलांग लगाकर 12वें स्थान पर पहुँच गए हैं।

युवराज ने श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में 56.80 की औसत से 284 रन बनाए जिसकी मदद से भारत ने श्रृंखला 4-1 से जीती। गंभीर के सलामी जोड़ीदार वीरेंद्र सहवाग की शीर्ष 20 में वापसी हुई है। वे छह स्थान के फायदे के साथ 15वें स्थान पर हैं।

बाएँ हाथ के तेज गेंदबाज जहीर खान चार स्थान लुढ़ककर गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष दस से बाहर हो गए। वे 14वें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान डेनियल विटोरी गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहे हैं।

ऑलराउंडरों की सूची में किसी भी भारतीय को शीर्ष पाँच में जगह नहीं मिली हैं, जिसमें बांग्लादेश के ऑलराउंडर साकिब अल हसन शीर्ष पर चल रहे हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi