Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वॉर्न का ‘टोरनेडो’ पुणे वारियर्स में

हमें फॉलो करें वॉर्न का ‘टोरनेडो’ पुणे वारियर्स में
नई दिल्ली , बुधवार, 12 जनवरी 2011 (23:49 IST)
शेन वॉर्न से ‘टोरनेडो’ की उपमा पाने वाले राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज कामरान खान इंडियन प्रीमियर लीग के चौथे सत्र में सहारा पुणे वारियर्स के लिए खेलेंगे।

कामरान ने मुंबई से बताया मुझे वॉर्न की कमी महसूस होगी लेकिन पुणे की टीम नई है और मुझे लगता है कि यहाँ खेलने के लिए अधिक मैच मिलेंगे।’

पिछले आईपीएल सत्र में कामरान ने राजस्थान रायल्स के लिए तीन ही मैच खेले थे। इसके बाद फिटनेस समस्याओं से जूझने वाले उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के इस गेंदबाज ने अब वापसी कर ली है।

एक लकड़हारे के बेटे कामरान की गेंदबाजी से प्रभावित होकर रॉयल्स के कोचिंग निदेशक डेरेन बेरी ने वॉर्न से उनकी सिफारिश की थी।

वॉर्न ने उनकी गेंदबाजी देखकर उन्हें ‘टोरनेडो’ की संज्ञा दी थी और आईपीएल के दूसरे सत्र के लिए उसके साथ 24000 डालर का करार किया। एक भी प्रथम श्रेणी मैच खेले बिना टी20 क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कामरान आईपीएल के दूसरे सत्र में आकर्षण केंद्र रहे।

पुणे वारियर्स से जुड़े कामरान युवराजसिंह के साथ खेलने को लेकर भी काफी उत्साहित हैं। कामरान ने कहा कि आईपीएल के दौरान युवराज से कई बार बात हुई और अब मैं उनके साथ खेलूँगा। वह काफी हौसलाअफजाई करते हैं और बहुत अच्छे इनसान हैं।

यह पूछने पर कि आईपीएल के नए सत्र के लिए उन्होंने अपनी गेंदबाजी में क्या प्रयोग किए हैं? इस 20 वर्षीय गेंदबाज ने कहा कि निश्चित तौर पर मैं नई गेंदों के साथ उतरूँगा।

पिछले सत्र में अधिक मैच नहीं खेल पाने का मुझे मलाल है और इस बार वह कमी पूरी करने की कोशिश करूँगा ताकि राष्ट्रीय टीम के लिए चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित कर सकूँ।

अपने आईपीएल करियर का श्रेय वॉर्न को देते हुए उन्होंने कहा कि उनसे मैं जिंदगी भर संपर्क में रहूँगा। मुझे आज जितनी भी पहचान मिली है, उसका श्रेय वॉर्न को जाता है। वह करिश्माई कप्तान और जूनियर खिलाड़ियों की मदद करने वाले इनसान हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi