Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

संन्यास पर विचार कर रहे हैं सायमंड्स

हमें फॉलो करें संन्यास पर विचार कर रहे हैं सायमंड्स
मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाडी एंड्रयू सायमंड्स को 'मछली पकड़ने के विवाद' से हुई कड़ी आलोचना से इतनी निराशा हुई है कि वह संन्यास लेने के बारे में गंभीरता पूर्वक विचार करने लगे हैं।

सायमंड्स गत सप्ताह टीम की अहम बैठक में हिस्सा लेने के बजाय मछली पकड़ने चले गए थे, जिससे नाराज होकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैचों की सिरीज से बाहर करते हुए घर भेज दिया था।

इस घटना के बाद यह क्रिकेटर अपने भविष्य की रणनीति तय करने और देश के लिए खेलते रहने के बारे में फैसला करने में जुटा है। सायमंड्स के करीबी सूत्रों का कहना है कि उन्हें अभी इस बारे में तय करना है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी चाहते हैं या नहीं।

'द कूरियर मेल' ने सायमंड्स के हवाले से कहा कि मुझे इस बारे में विचार करने के लिए कहा गया है कि मेरे लिए क्या अहम है और इस वक्त मुझे क्या करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस वक्त लोग मेरी, मेरे परिवार एवं दोस्तों की निजी जिंदगी का सम्मान करें। हालाँकि मेरे समर्थन में आए संदेशों के लिए मैं शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ।

ऐसे वक्त में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम अक्टूबर में भारत का दौरा करने वाली है और इसके लिए अगले दो सप्ताह के भीतर टीम भी चुनी जानी है, सायमंड्स का कोई भी फैसला काफी मायने रखता है।

ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान माइकल क्लार्क ने सायमंड्स की प्रतिबद्धता पर सवाल खडे करते हुए कहा कि उन्हें अपनी गलतियों से सीख लेने के लिए फिलहाल कुछ दिनों तक खेल से बाहर रहना चाहिए।

क्लार्क ने कहा कि टीम के लिए खेलने की सायमंड्स की प्रतिबद्धता हमारे लिए सबसे बडी चिंता का विषय है। कई चीजें ऐसी हैं जिस पर हमें एक टीम और टीम नेतृत्व के रुप में विचार करना होगा कि वह उसे पूरा कर रहे हैं या नहीं। यह सिर्फ मैदान पर की ही बात नहीं है, मैदान के बाहर भी उनका यही रवैया रहता है।

यदि सायमंड्स को ऑस्ट्रेलिया में खेलने से प्रतिबंधित कर दिया जाता है तो उनका क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ पाँच लाख डॉलर का अनुबंध समाप्त हो जाएगा। लेकिन यदि वह चाहें तो उनके लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) या इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) के लिए खेलने का विकल्प खुला है।

सायमंड्स आईपीएल में सबसे महँगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने थे। डेक्कन चार्जर्स के साथ उनका 15 लाख डॉलर का करार हुआ था और उन्होंने दो हफ्तों में ही 2 लाख डॉलर कमाए। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi