Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सचिन को तिकड़ी बनाने का मौका

हमें फॉलो करें सचिन को तिकड़ी बनाने का मौका
नई दिल्ली (वार्ता) , शुक्रवार, 24 अगस्त 2007 (11:12 IST)
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर के पास भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार को ब्रिस्टल में खेले जाने वाले दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच (डे-नाइट) में शतकों की तिकड़ी बनाने का मौका होगा।

इस मैदान पर भारतीय टीम और सचिन ने दो वनडे मुकाबले खेले हैं। दोनों ही मैचों में भारत ने सचिन के शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन की बदौलत जीत दर्ज की है। दोनों ही मैचों में सचिन ने शतक जमाए हैं।

भारत ने यहाँ पहला मैच 1999 में विश्व कप में केन्या के खिलाफ खेला था और सचिन के 140 नाबाद रनों की पारी बदौलत 94 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज की थी। इस मैच में भारत के दूसरे शतकवीर राहुल द्रविड़ (104) रहे थे।

टीम इंडिया ने इस मैदान पर अपना दूसरा वनडे मैच नेटवेस्ट सिरीज में श्रीलंका के खिलाफ खेला। इस मैच में भी सचिन ने 113 रनों की शानदार पारी खेली और भारत 63 रन से जीत दर्ज करने में सफल रहा। सचिन इस मैदान पर सबसे अधिक 253 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, जबकि द्रविड़ ने 93.60 की औसत से 117 रन बनाए हैं।

यह भी अजीब संयोग है कि पिछले दो मुकाबलों में गेंद से भारत की जीत में योगदान देने वाले गेंदबाज वर्तमान टीम का हिस्सा नहीं हैं। केन्या के खिलाफ मुकाबले में जहाँ तेज गेंदबाज देवाशीष मोहंती ने चार विकेट चटकाए थे, वहीं 2002 में श्रीलंका के खिलाफ ऑफ स्पिनर हरभजनसिंह ने चार खिलाड़ियों को पैवेलियन की राह दिखाई थी।

जहाँ तक इस मैदान पर इंग्लैंड के प्रदर्शन का सवाल है, तो उसने यहाँ चार वनडे मैच खेले हैं। दो में उसे जीत नसीब हुई है, जबकि इतने ही मुकाबलों में उसे पराजय का मुँह देखना पड़ा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi