Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सहवाग, हरभजन चैंपियंस ट्रॉफी सूची से बाहर

हमें फॉलो करें सहवाग, हरभजन चैंपियंस ट्रॉफी सूची से बाहर
नई दिल्ली , शनिवार, 6 अप्रैल 2013 (15:02 IST)
नई दिल्ली। सीनियर क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह को इस साल जून में इंग्लैंड में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत की 30 सदस्यीय संभावितों की सूची में शामिल नहीं किया गया जबकि जम्मू एवं कश्मीर के ऑलराउंडर परवेज रसूल को इसमें जगह दी गई है

FILE

फॉर्म से जूझ रहे सहवाग और हरभजन के अलावा तेज गेंदबाज जहीर खान, बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और स्पिनर प्रज्ञान ओझा को भी बीसीसीआई सविच संजय जगदाले द्वारा घोषित संभावितों की सूची से बाहर रखा गया है।

टेस्ट टीम से बाहर किए गए बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर इस सूची में शामिल हैं जिसमें युवा खिलाड़ी जैसे मध्यप्रदेश के ऑलराउंडर जलज सक्सेना, पंजाब के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल, महाराष्ट्र के मध्यक्रम बल्लेबाज केदार जाधव और मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज ईश्वर यादव भी मौजूद हैं।

मोहाली में आगाज टेस्ट में शतक जड़ने वाले शिखर धवन ने भी वनडे टीम में जगह बना ली है। गंभीर के अलावा वे और मुरली विजय सूची में अन्य दो सलामी बल्लेबाज हैं। सहवाग और हरभजन का टीम से बाहर किया जाना हैरानीभरा फैसला नहीं है, क्योंकि दोनों काफी लंबे समय से फॉर्म में नहीं हैं।

चोट के कारण दिल्ली डेयरडेविल्स की बेंच पर बैठे सहवाग को खराब फॉर्म के कारण तीसरे और चौथे टेस्ट की टीम से बाहर कर दिया गया था, हरभजन हालांकि टेस्ट टीम में स्थान बरकरार रखने में सफल रहे लेकिन अंतिम एकादश में जगह बनाने में असफल रहे।

सूची में तीन विकेटकीपर हैं जिसमें कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, रिद्धिमान साहा और दिनेश कार्तिक शामिल हैं।

फिट हुए उमेश यादव और इस साल के शुरू में कॉर्पोरेट ट्रॉफी मैच में गलत व्यवहार के कारण कुछ समय के लिए बीसीसीआई द्वारा प्रतिबंधित किए गए विवादास्पद तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार को भी सूची में जगह मिली है।

लेग स्पिनर अमित मिश्रा भी इसमें शामिल हैं लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर ओझा को बाहर रखा गया है।

घरेलू प्रदर्शन में अच्छा प्रदर्शन करने वालो में जम्मू एवं कश्मीर के ऑलराउंडर रसूल इसमें जगह बना सके हैं जिन्होंने बोर्ड अध्यक्ष एकादश की ओर से खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के 7 विकेट चटकाए थे। भारतीय अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद भी इस संभावित खिलाड़ियों की सूची में मौजूद हैं।

चैंपियन्स ट्रॉफी के संभावित खिलाड़ी- मुरली विजय, शिखर धवन, गौतम गंभीर, उन्मुक्त चंद, विराट कोहली, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, मनोज तिवारी, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, रिद्धिमान साहा, दिनेश कार्तिक, आर. अश्विन, अमित मिश्रा, रवीन्द्र जडेजा, जलज सक्सेना, परवेज रसूल, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, अशोक डिंडा, उमेश यादव, मोहम्मद समी, इरफान पठान, आर. विनय कुमार, प्रवीण कुमार, ईश्वर पांडे और सिद्धार्थ कौल। (भाषा)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi