Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सुनील गावसकर भारत-पाक सिरीज के खिलाफ...

हमें फॉलो करें सुनील गावसकर भारत-पाक सिरीज के खिलाफ...
नई दिल्ली , मंगलवार, 17 जुलाई 2012 (12:24 IST)
FILE
पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावसकर नहीं चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच कोई क्रिकेट सिरीज खेली जाए। उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के भारत-पाक द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध बहाल करने के फैसले की आलोचना की क्योंकि उनका मानना है कि पाकिस्तान मुंबई आतंकी हमले की जांच में सहयोग नहीं कर रहा है।

मुंबई में 2008 को आतंकी हमले के बाद द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध खत्म कर दिए गए थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन्हें बहाल करने के लिए हाल के महीनों में बीसीसीआई को मनाने के लिए कई प्रयास किए।

गावसकर ने कहा मुंबई का होने के कारण मुझे लगता है कि जबकि दूसरी तरफ से किसी तरह का सहयोग नहीं हो रहा है तो फिर इसकी क्या जरूरत थी।

गावसकर को इसके साथ ही लगता कि भारत आगामी सत्र में काफी क्रिकेट खेलेगा और एक अन्य श्रृंखला से क्रिकेटरों पर केवल दबाव बढ़ेगा। भारत को अभी श्रीलंका दौरे पर जाना है जिसके बाद वह न्यूजीलैंड से घरेलू श्रृंखला में खेलेगा।

श्रीलंका में होने वाले ट्वेंटी-20 विश्वकप के बाद इंग्लैंड की टीम चार टेस्ट मैच और दो ट्वेंटी-20 खेलने के लिए भारतीय दौरे पर आएगी। इसके बाद वह क्रिसमस के लिए स्वदेश लौटेगी और फिर 11 जनवरी से शुरू होने वाली पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए वापस आएगी।

गावसकर ने एनडीटीवी से कहा, ‘मेरी पहली प्रतिक्रिया यही है कि खिलाड़ियों को इंग्लैंड की श्रृंखला के बीच में जो समय मिलेगा, उसमें उन्हें विश्राम मिलना चाहिए था। वे नवंबर-दिसंबर में इंग्लैंड से खेलेंगे लेकिन अब उन्हें सांस लेने की फुरसत भी नहीं मिलेगी। खिलाड़ियों को अपनी चोटों से उबरने और बेहतर बनने के लिए समय चाहिए।

भारत के एक अन्य पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने हालांकि प्रस्तावित श्रृंखला का स्वागत किया और कहा कि यह सही दिशा में उठाया गया कदम है।

बेदी ने कहा यह दिलचस्प होगा कि पाकिस्तानी अपनी घरेलू श्रृंखला भारत में खेलेगा। यह दोनों देशों के लिए काफी मायने रखता है। यह जो दिलचस्पी और सदभावना जगाएगी, वह बहुत अधिक होगी। यह सही दिशा में उठाया गया कदम है।

उन्होंने कहा पाकिस्तानी टीम को चैंपियन्स लीग ट्वेंटी-20 में आमंत्रित किए जाने में मेरी ज्यादा दिलचस्पी नहीं थी। मेरी ज्यादा दिलचस्पी दोनों देशों के एक दूसरे के खिलाफ खेलने में थी।

इस बीच पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जहीर अब्बास ने भारत-पाक के क्रिकेटिया रिश्ते बहाल होने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा सबसे अच्छा उपचार खेलना है। कम से कम देश क्रिकेट देखने में व्यस्त रहेगा। भारत पाक के रिश्ते क्रिकेट के लिए अच्छे होंगे। दोनों देशों को प्रत्येक साल क्रिकेट खेलनी चाहिए। यह बहुत अच्छा संकेत है।

उन्होंने कहा पाकिस्तान में लोग काफी खुश हैं। भारत क्रिकेट में बड़ी शक्ति बन रहा है। भारत से खेलकर हम अपनी क्रिकेट में सुधार कर सकते हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi