Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सोचा था आईसीसी ने एलीट अंपायरों का विकल्प

हमें फॉलो करें सोचा था आईसीसी ने एलीट अंपायरों का विकल्प
कराची (भाषा) , सोमवार, 2 नवंबर 2009 (20:29 IST)
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के लीक हुए दस्तावेज में खुलासा हुआ है कि एलीट पैनल के अंपायरों के ट्वेंटी-20 विश्व कप में अंपायरिंग करने को लेकर विवाद के बाद आईसीसी ने इंग्लैंड में हाल में हुई इस प्रतियोगिता के लिए वैकल्पिक इंतजाम कर लिए थे।

यह दस्तावेज आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारून लोर्गट की रिपोर्ट है जिसे उन्होंने जून में मुख्य कार्यकारी समिति की बैठक में लंदन में प्रस्तुत किया था, जिसमें पुष्टि की गई कि वार्षिक चर्चा के दौरान अंपायरों के एलीट पैनल और आईसीसी के बीच वेतन बढ़ाने को लेकर विवाद था।

लोर्गट ने रिपोर्ट में कहा कि मुश्किल मोलभाव और एलीट पैनल के अंपायरों के प्रतिनिधि के धमकी भरे रुख के बाद हमने आईसीसी विश्व टी20 में उन्हें हटाने के वैकल्पिक इंतजाम कर लिये थे।

लोर्गट ने रिपोर्ट में कहा कि यह अहसास होने के बाद कि हम झुकने को तैयार नहीं हैं वे हमारी शर्तों पर अंपायरिंग को राजी हो गए। हालाँकि हमें इन मुद्दों को तेजी से सुलझाना होगा। हमें बातचीत के दौरान उचित लेकिन कड़ा रवैया अपनाना जारी रखना होगा।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि एलीट पैनल के प्रतिनिधियों और आईसीसी के बीच बाद में भी बैठक हुई लेकिन इसका नतीजा पता नहीं चल सका है। इसी रिपोर्ट में लोर्गट ने कहा है कि वह और आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी और सुरक्षा इकाई के प्रमुख लार्ड पाल कोंडन टी20 क्रिकेट के दौरान बड़े खतरे को लेकर चिंतित हैं विशेषकर हाई प्रोफाइल घरेलू टूर्नामेंटों में।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi