Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सौरव तिवारी को मिल सकता है मौका

युवराज को लेकर धोनी की चुप्पी

हमें फॉलो करें सौरव तिवारी को मिल सकता है मौका
कोच्चि , शनिवार, 16 अक्टूबर 2010 (22:50 IST)
भारतीय कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को होने वाले एक दिवसीय मैच में बल्लेबाज युवराजसिंह के खेलने पर आज कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया, लेकिन संकेत दिया कि युवा सौरभ तिवारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आगाज कर सकते हैं।

यह पूछने पर टेस्ट श्रृंखला में टीम से बाहर किए जाने के बाद वनडे टीम में वापसी करने वाले युवराज कल खेलेंगे तो धोनी ने संदेहास्पद जवाब दिया और कहा कि आपको इंतजार करना होगा। युवराज के बारे में जोर देने पर धोनी ने कहा कि प्रत्येक श्रृंखला महत्वपूर्ण है, भले ही आप टीम में शामिल हों, या फिर मैच में कोई अनुभवी या युवा खिलाड़ी वापसी कर रहा हो। एक स्थान के लिए जितनी ज्यादा प्रतिस्पर्धा होगी, उतना ही टीम के लिए बढ़िया है। भले ही यह प्रतिस्पर्धा युवराज या सुरेश रैना या मेरे या युवाओं के बीच हो, यह एक ही तरह की है।

जब मुरली विजय के सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान में उतरने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने तुरंत कहा कि हाँ, मुरली विजय खेलेंगे। उन्होंने कहा कि तिवारी छठे या सातवें नंबर पर खेलने के लिए बिलकुल ठीक हैं क्योंकि वे हमेशा ही बड़े शॉट लगाना चाहते हैं जैसा कि हमने आईपीएल और चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 में देखा, जिसमें उन्हें दुनिया के कुछ महान गेंदबाजों का सामना करने का मौका मिला।

धोनी से जब तिवारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम उन्हें खिलाना चाहते हैं क्योंकि वे इससे पहले भी कुछ श्रृंखलाओं में टीम का हिस्सा रह चुके हैं। उन्हें आईपीएल और चैम्पियंस लीग टी-20 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का सामना करने का मौका मिला था। मुझे लगता है कि हमारे लिए यह बढ़िया मौका है कि हम उन्हें अंतिम एकादश में रखें और उसी तरह का क्रिकेट खेलने दें जैसा वे खेलना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि वे छठे या सातवें स्थान के लिए बिलकुल ठीक हैं, जहाँ वे गेंदबाजों की धज्जियाँ उड़ा सकते हैं। धोनी ने कहा कि तिवारी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबी पारी खेलने का सकारात्मक रवैया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi