Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हमले का असर ट्‍वेंटी-20 विश्व कप पर भी

हमें फॉलो करें हमले का असर ट्‍वेंटी-20 विश्व कप पर भी
नई दिल्ली (भाषा) , रविवार, 8 मार्च 2009 (18:31 IST)
लाहौर में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हमले के बाद अब जून में इंग्लैंड में होने वाले ट्वेंटी-20 विश्व कप की सुरक्षा की नए सिरे से समीक्षा की जाएगी और आतंकवादी हमले की स्थिति से निपटने के विशेष उपायों पर जोर दिया जाएगा।

जून में होने वाले ट्वेंटी-20 विश्व कप के टूर्नामेंट निदेशक स्टीव एलवर्दी ने लंदन से बताया निश्चित तौर पर लाहौर में हुए हमले ने हमें अपनी रणनीति पर पुनर्विचार के लिए मजबूर किया है। हमले के तुरंत बाद हमने अपने आरंभिक दौर की बैठकें की और अब अगले सप्ताह एक अहम बैठक होगी, जिसमें आला दर्जे के सुरक्षा विशेषज्ञ भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट के दौरान मैच के आयोजन स्थलों और टीम की सुरक्षा की दो श्रेणियाँ बनाई गई हैं। टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों की बाहरी गतिविधियों पर अंकुश भी लगाया जा सकता है।

लाहौर हमले के बाद साबित हो गया है कि आतंकवादी कभी भी और कहीं भी हमला कर सकते हैं। यह बेहद चिंता का विषय है। हमें अपनी ओर से अधिक एहतियात बरतनी होगी क्योंकि लंदन भी आतंकवाद के निशाने पर रह चुका है। टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों की बाहरी गतिविधियों पर नियंत्रण किया जा सकता है।

एलवर्दी ने बताया कि इस बैठक में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के मैनेजर रेग डिक्सन भी भाग लेंगे जो फिलहाल वेस्टइंडीज में हैं। डिक्सन ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दौरे से पहले पिछले साल भारत दौरा करके सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था।

उन्होंने कहा कि डिक्सन के वेस्टइंडीज से लौटने के बाद हम सुरक्षा रणनीति की नए सिरे से समीक्षा करेंगे। चूँकि अब क्रिकेटर आतंकवादियों के निशाने पर हैं तो हमें इसका खास ख्याल रखना होगा। लंदन में पहले भी इस तरह का हमला हो चुका है, लिहाजा अधिक एहतियात बरतने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि मुंबई हमले के बाद भी हमने सुरक्षा योजना पर सिलसिलेवार बैठकें की थीं। पिछले 13-14 महीने से हम लगातार टूर्नामेंट की सुरक्षा व्यवस्था में लगे हुए हैं। आईसीसी से भी हम लगातार संपर्क में हैं।

उन्होंने बताया कि अभी तक किसी बोर्ड ने सुरक्षा चिंताओं को लेकर उनसे संपर्क नहीं किया है, लेकिन 17 अप्रैल को दुबई में होने वाली आईसीसी की बैठक में ट्वेंटी-20 विश्व कप की सुरक्षा का मसला उठने की संभावना है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi