Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सानिया व सोमदेव दूसरे दौर में

हमें फॉलो करें सानिया व सोमदेव दूसरे दौर में
सानिया मिर्जा और सोमदेव देवबर्मन यूएस ओपन के दूसरे राउंड में पहुँच गए हैं। सानिया ने बेलारूस की ओल्गा गोवोर्त्सोवा को 6-2, 3-6 और 6-3 से हराया, जबकि देववर्मन ने पुर्तगाल के फ्रेदेरीको गिल को 6-3, 6-4 और 6-3 से हराया।

सानिया ने कहा कई सालों तक भारत से मैं अकेली खिलाड़ी थी, जो ग्रैंड स्लैम के मुख्य मुकाबलों में खेल रही थी। 22 वर्षीय सानिया ने कहा कि इस साल सोमदेव का खेल देखकर वे बहुत खुश हैं और ग्रैंड स्लैम के दूसरे राउंड में भारत के दो खिलाड़ी हैं। ऐसा भारत के इतिहास में पहली बार हो रहा है। अंतरराष्ट्रीय टेनिस फेडरेशन ने भी इस बात की पुष्टि की है।

देवबर्मन ने कहा मैं नहीं चाहता कि मुझे अपनी ही नजर लगे, लेकिन मुझे अच्छा लग रहा है। मैंने कुछ अच्छी जीतें हासिल की हैं। मुझे इस बात से बहुत आत्मविश्वास मिल रहा है कि मैं बाहर आकर किसी के साथ भी खेल सकता हूँ।

सानिया इस हफ्ते खेलों में भारत के प्रदर्शन से बहुत खुश हैं। न्यूयॉर्क में टेनिस के साथ फार्मूला वन में भी भारत ने बढ़िया प्रदर्शन किया। वे कहती हैं बढ़िया है, सब कुछ अच्छा हो रहा है, कई दिनों से चीजें बेहतर हो रही थीं, लेकिन अब और भी बेहतरी दिखाई दे रही हैं।

अमेरिकी ओपन में हिस्सा लेना ही सानिया के लिए बड़ी बात थी, खासकर कलाई की परेशानी के बाद। उनका कहना है टेनिस कोर्ट में खड़ी हूँ तो लग रहा था कि मैं एक शानदार खिलाड़ी हूँ और दूसरे दिन मैं खाना भी नहीं खा पा रही थी।

सानिया कहती हैं कि उनके पास जीतने के लिए सारे अहम हथियार हैं और उन्हें पता है वे अच्छा करेंगी। उन पर किसी भी तरह का दबाव नहीं है। अगले मैच में उनका सामना इटली की फ्लाविया पेनेता से हो रहा है, जो विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi