Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

SMS पर कैसे करें प्यार, बरतें 6 सावधानियां

लव टिप्स

हमें फॉलो करें SMS पर कैसे करें प्यार, बरतें 6 सावधानियां
प्रेम की अभिव्यक्ति के कई तरीके हो सकते हैं। खासतौर पर सूचना क्रांति के इस दौर में जब हजारों-लाखों किमी दूर रहते हुए, एक-दूसरे से रूबरू बातचीत हो सकती हो। तो क्या हुआ कि पोस्टकार्ड की जगह एसएमएस और चिट्ठी की जगह ई-मेल ने ले ली हो। हाँ, इन साधनों के प्रयोग के लिए थोड़ी सावधानी की जरूरत है। अपने प्रेमी या पति या फिर पत्नी या प्रेमिका को प्यारभरा एसएमएस करने से पहले इन 6 चीजों का हमेशा ध्यान रखें।


FILE


1 क्या कहना है?

एसएमएस में आजकल संक्षिप्त भाषा का चलन है, लेकिन ऐसी भाषा का क्या मतलब जो समझ में ही न आए या फिर जो अनर्थ कर दें। अत: इसमें संक्षिप्त शब्दों के प्रयोग से बचें। अगर बात सेक्स से संबंधित हो तो शॉर्ट फॉर्म के बजाय पूरी स्पेलिंग लिखें। इससे भावनाएं अधिक प्रबलता से पंहुचती हैं।


webdunia
FILE


2 कब कहना है?

जब आपके पति या फिर प्रेमी या फिर पत्नी या प्रेमिका काम कर रहे हों या फिर किसी मीटिंग में व्यस्त हों तो न तो वे आपके संदेश का अर्थ ठीक से ग्रहण कर पाएंगे और न ही इसका पूरा मजा उठा पाएंगे। अच्छा तो यह रहेगा कि आप ऐसे समय पर एसएमएस करें, जिसमें या तो वे लंच पर हों या फिर कम्प्यूटर पर हों। साथ ही मैसेज बैक करने में बहुत ज्यादा जल्दबाजी भी न दिखाएं। अगर एसएमएस सेक्सी हो तब तो फुर्ती दिखाएं लेकिन यदि रोमांटिक हो तो थोड़ा स्पेस लीजिए ताकि पार्टनर की बेकरारी और बढ़ें।


webdunia
FILE


3 कितना कहना है?

मैसेज जितना छोटा होगा, उसका प्रभाव उतना ही ज्यादा होगा। लंबे-लंबे और उपदेशात्मक मैसेज पढ़ना किसी को भी नहीं भाता, इसलिए कोशिश करें कि कम शब्दों और पूरी स्पेलिंग में अपनी बात कहें। दो टूक बात लड़कों को पसंद आती है जबकि लड़कियां लंबे मैसेज का मतलब सीधा प्यार से निकालती है। नया-नया प्यार हो तो छोटे मैसेज कभी ना करें।



webdunia
FILE


4 कैसे कहना है?

यह बात हमेशा ध्यान रखें कि सेल फोन यंत्र है। यह आपकी हंसी, खुशी, उदासी, गुस्सा या फिर छेड़छाड़ को व्यक्त नहीं कर पाएगा। यह सिर्फ शब्द ही एक से दूसरी जगह पहुंचा सकता है, इसलिए इस पर ज्यादा निर्भरता ठीक नहीं है। बेहद नाजुक बात हो और एसएमएस में बिगड़ने के चांसेस हो तो उसे भेजना तुरंत कैंसिल करें।


webdunia
FILE


5 बी केयरफुल!

आप इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें कि मैसेज जिसे भेजा जाना हो, वहीं पहुंचे। इसलिए सेंड को यस करने से पहले एक बार फिर से नंबर चेक कर लें। कहीं ऐसा न हो कि यह वहां पहुंच जाए, जहां आप इसकी भनक भी नहीं देना चाहते हों। या फिर कोई सेक्सी बात आपकी तरफ से किसी रिसपेक्टेड व्यक्ति को चली जाए।


webdunia
WD


6. डिलीट आइटम

अगर आप चुपके-चुपके या छुपकर डेटिंग कर रहे हैं तो बेहतर है कि मैसेज पढ़ते या भेजते ही उसे डिलीट कर दें। यह सबसे जरूरी है। भावनाओं में बहकर उन्हें संभाल कर ना रखें यह कभी भी आपकी मुसीबत बन सकता है।

(समाप्त)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi