Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आसाराम गुरुकुल पर प्रताड़ना का आरोप

हमें फॉलो करें आसाराम गुरुकुल पर प्रताड़ना का आरोप
इंदौर , सोमवार, 1 सितम्बर 2008 (12:17 IST)
खंडवा रड स्थित संत आसाराम गुरुकुल में पढ़ने वाले एक छात्र के परिजनों ने विद्यालय में उसके साथ मारपीट और प्रताड़ि‍त करने का आरोप लगाते हुए प्राचार्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है लेकिन प्राचार्य ने ऐसे आरोपों को मनगढ़ंत बताते हुए इससे इनकार किया है।

पुलिस के अनुसार रविवार दोपहर योगेंद्रसिंह निवासी कैलाश पार्क अपने भतीजे गौरवसिंह चौहान पिता जितेंद्रसिंह मूल निवासी खंडवा को लेकर थाने पहुँचे और गुरुकुल में उसके साथ मारपीट करने और जबरन रोके रखने की शिकायत की।

उन्होंने पुलिस को बताया कि गौरव गुरुकुल में पाँचवीं का छात्र है। उसे सुबह चार बजे उठा दिया जाता था। न ठीक से खाना दिया जाता था और न ही घर आने देते थे। हमने जब टीसी के लिए आवेदन किया तो हमसे पूरे वर्ष की फीस जमा करवाने के बाद टीसी देने की बात कही गई।

सभी आरोप झूठे- उधर, गुरुकुल के प्राचार्य सुशांतसिंह ने सभी आरोपों को सरासर गलत बताया। उन्होंने कहा कि 29 अगस्त को बच्चे के पिता विद्यालय आए थे और उन्होंने बच्चे की दादी की तबीयत खराब होने की बात कहकर टीसी के लिए आवेदन दिया था।

हमने एक दिन का समय माँगते हुए सोमवार को उन्हें टीसी देने की बात कही थी लेकिन बाद में बच्चे के रिश्तेदार योगेंद्रसिंह यहाँ पहुँचे और मेरे व अन्य शिक्षकों के साथ अभद्र व्यवहार किया। प्राचार्य ने आरोप लगाया कि उन्होंने यहाँ तक कहा कि वे स्थानीय हैं, स्कूल की बस भी रोक लेंगे। उस वक्त सारे बच्चे और शिक्षक भी मौजूद थे।

भँवरकुआँ थाना प्रभारी ब्रजेश कुशवाह ने बताया कि शिकायत के आधार पर प्राचार्य के खिलाफ अभद्र व्यवहार और धमकाने आदि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। मामले की जाँच की जा रही है। (नईदुनिया)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi