Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रामजी ने दूसरे नाम से खरीदे थे सिम

हमें फॉलो करें रामजी ने दूसरे नाम से खरीदे थे सिम
मालेगाँव धमाकों के मामले में फरार मुख्य अभियुक्त रामजी कलसांगरा से जुडे़ राज धीरे-धीरे बाहर आते दिखाई दे रहे हैं।

धमाकों के बाद रामजी और मामले में अन्य आरोपी साध्वी प्रज्ञा की टेलीफोन पर कथित बातचीत का टेप हाल में सामने आया है तथा आज इस सिलसिले में एक और अहम खुलासा हुआ।

बमकांड में गिरफ्तार मोबाइल विक्रेता श्यामलाल भँवरलाल साहू के नौकर कैलाश सोलंकी ने कबूल किया कि साहू की दुकान से रामजी सिम कार्ड खरीदता रहा है। यही नहीं उसने ज्यादातर सिम कार्ड दूसरे के नाम से खरीदे थे।

साहू की दुकान इंदौर के तुकोगंज थाना क्षेत्र में है, जहाँ सोलंकी कोई चार साल से काम कर रहा है।
उसने यहाँ मीडिया से कहा रामजी ने साहू की दुकान पर बाकायदा खाता खोल रखा था। खाते के जरिये वह उधारी में भी सिम कार्ड ले जा चुका है। साथ ही उसने इसके जरिये अपना मोबाइल खाता रिचार्ज भी कराया है।

सोलंकी ने कहा कि उसकी जानकारी के मुताबिक रामजी उसके सामने साहू की दुकान से चार-पाँच सिम कार्ड ले गया है। इनमें ज्यादातर सिम कार्ड उसने दूसरे के नाम से खरीदे। उसने दावा किया कि वह महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते एटीएस को इस बारे में तमाम जानकारी दे चुका है।

हालाँकि सोलंकी ने इन खबरों का सिरे से खंडन किया कि उसने मालेगाँव धमाकों के मामले में अदालत में हलफनामा देकर कहा है कि वह साध्वी प्रज्ञा और रामजी को टेलीफोन पर बात करते सुन चुका है।

मूलत: मध्यप्रदेश के बड़वानी से ताल्लुक रखने वाले सोलंकी ने कहा मेरे साध्वी प्रज्ञा से कोई संबंध नहीं हैं और रामजी को मैं बस एक आम ग्राहक की तरह जानता हूँ। वह दशहरे के आसपास आखिरी बार साहू की दुकान पर आया था। इसके बाद से मुझे उसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

बहरहाल रामजी के बारे में सोलंकी का बयान अहम माना जा रहा है क्योंकि हाल में दावा किया गया है कि मालेगाँव में 29 सितंबर को बम धमाकों के बाद साध्वी प्रज्ञा और रामजी के बीच टेलीफोन पर बातचीत हुई थी।

मालेगाँव धमाकों में पुलिस के हत्थे चढ़ी साध्वी ने कथित तौर रामजी से टेलीफोन पर देर तक बात की और उससे पूछा था कि इस घटना में इतने कम लोग क्यों हताहत हुए।

यह दावा अभियोजन पक्ष ने तीन नवंबर को नासिक के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट केडी बोचे की अदालत में किया। अदालत मालेगाँव धमाकों के मामले की सुनवाई कर रही है।

साध्वी प्रज्ञा, शिवनारायणसिंह कलसांगरा और श्यामलाल भंवरलाल साहू 17 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में हैं। शाजापुर जिले से ताल्लुक रखने वाला रामजी धमाकों में गिरफ्तार शिवनारायण का भाई है। दोनों भाई कुछ साल पहले इंदौर में बस गए थे। वे यहाँ बिजली के सामान की ठेकेदारी करते थे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi