Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टिकट वितरण से नाराज होकर सांसद का पुतला दहन

हमें फॉलो करें टिकट वितरण से नाराज होकर सांसद का पुतला दहन
, शनिवार, 9 नवंबर 2013 (14:51 IST)
FILE
उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन आलोट संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के दावेदारों को टिकट नहीं मिलने पर विधानसभा चुनाव 2013 के कांग्रेस मीडिया कमेटी अध्यक्ष एवं सांसद प्रेमचंद गुड्डू के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए उनके समर्थकों ने कई जगह पुतले फूंके और कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे के लिए नामांकन जमा करने के पूर्व रैली निकाली।

संसदीय क्षेत्र में विभिन्न विधानसभा क्षेत्र में दावेदारों व जमीनी कार्यकर्ताओं को कांग्रेस टिकट नहीं मिलने के बाद उज्जैन उत्तर व दक्षिण विधानसभा के अलावा बड़नगर सहित अन्य क्षेत्र में सांसद गुड्डू के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए शुक्रवार रात यहां विभिन्न जगह पर पुतले जलाए गए।

पुलिस ने आचार संहिता के चलते उज्जैन के गुदरी चौराहे व गोपाल मंदिर क्षेत्र में पुतला दहन करने के मामले में खाराकुआं व महाकाल पुलिस थाने में कुछ लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज भी किया गया।

दावेदारों के समर्थकों ने सांसद पर आरोप लगाते हुए विपक्षी पार्टी के प्रत्याशी की तुलना में कांग्रेस के कमजोर उम्मीदवार को टिकट दिलाकर एक बार फिर से पार्टी को पराजय की कगार पर खड़ा कर दिया। समर्थकों ने यह भी आरोप लगाया कि संसदीय कार्यकाल के दौरान सांसद ने इसके पूर्व नगर निगम चुनाव में महापौर व पार्षदों को मनमाने टिकट बांटे थे जिससे पार्टी को काफी नुकसान उठाना पड़ा।

इसी प्रकार कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर जिले के बड़नगर क्षेत्र में सांसद का पुतला जलाया गया है। उज्जैन जिले की 7 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने अपने पूर्व विधायक रामलाल मालवीय, कल्पना परुलेकर तथा दिलीप गुर्जर को इस चुनाव मैदान में उतारा है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर आरोप लगाते हुए बताया कि उज्जैन दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस जिला अध्यक्ष जयसिंह दरबार को टिकट दिया है। दरबार पिछले चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी के खिलाफ खड़े होकर दूसरे नंबर रहे और कांग्रेस को तीसरे क्रम में लाकर खड़ा किया था। इसके अलावा पिछले नगर निगम चुनाव में पार्षद का चुनाव भी दरबार हार चुके हैं।

इसी प्रकार शिवराजसिंह चौहान के मंत्रिमंडल के सहयोगी व उज्जैन उत्तर के भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी पारस जैन के खिलाफ इस बार कांग्रेस ने संसदीय क्षेत्र के पूर्व अध्यक्ष रहे व युवा नेता विवेक यादव को खड़ा किया है। इसका भी इस विधानसभा क्षेत्र में अंदर ही अंदर काफी विरोध चल रहा है।

तराना में भी राजेन्द्र मालवीय व महिदपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस से बागी हुए दिनेश बोस ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया है।

बड़नगर विधानसभा में पूर्व विधायक सुरेन्द्रसिंह सिसौदिया व वीरेन्द्रसिंह सिसौदिया के समर्थकों ने सांसद का पुतला दहन कर विरोध प्रकट किया और इस क्षेत्र से सिसौदिया समर्थक ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष होशियारसिंह राजावत ने निर्दलीय के रूप में नामांकन दाखिल किया है। कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ रणनीति तैयार करने के लिए एक बैठक भी आयोजित की गई। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi