Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नहीं चली कैलाश विजयवर्गीय की, महू से टिकट

हमें फॉलो करें नहीं चली कैलाश विजयवर्गीय की, महू से टिकट
, गुरुवार, 31 अक्टूबर 2013 (20:08 IST)
FILE
इंदौर। उम्मीदों के विपरीत मध्यप्रदेश के उद्योग मंत्री वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय की टिकट वितरण में बिलकुल नहीं सुनी गई। दरअसल, कैलाश इस बार महू से टिकट नहीं चाहते थे। केन्द्रीय चुनाव समिति ने महू से ही उनकी उम्मीदवारी पर मुहर लगाई।

उल्लेखनीय है कि विजयवर्गीय इंदौर-3 से खुद के लिए टिकट की मांग कर रहे थे और महू से वे अपने बेटे को उतारना चाहते थे। तीन नंबर से पार्टी ने उषा ठाकुर को टिकट देकर एक तीर से दो निशाने साधे हैं। जहां एक नंबर में पार्टी ने सुदर्शन गुप्ता की राह से 'बड़ा कांटा' निकाल दिया है क्योंकि सुदर्शन का खुला विरोध करने वाली उषा अब तीन नंबर में ही उलझकर रह जाएंगी।

दूसरी ओर पार्टी ने उषा को टिकट देकर संघ को भी खुश करने की कोशिश की है क्योंकि ठाकुर को संघ का करीबी माना जाता है। हालांकि यह भी तय है कि तीन नंबर में उनकी राह आसान नहीं होगी, यहां उनका मुकाबला तीन बार के विधायक अश्विन जोशी से है।

पूर्व मंत्री निर्भयसिंह पटेल के पुत्र मनोज पटेल देपालपुर से टिकट लाने में कामयाब हो गए हैं, दो नंबर से फिर रमेश मेंदोला मैदान में हैं। चार नंबर में पार्टी ने एक बार फिर लक्ष्मणसिंह गौड़ की विधवा मालिनी गौड़ पर दांव लगाया है। इंदौर की सांसद सुमित्रा महाजन को खाली हाथ रहना पड़ा, वे भी अपने बेटे मंदार महाजन के लिए तीन नंबर क्षेत्र से टिकट की मांग कर रही थीं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi