Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नोकिया ने की एंड्राइड वर्ल्ड में एंट्री, X और X+ लांच

हमें फॉलो करें नोकिया ने की एंड्राइड वर्ल्ड में एंट्री, X और X+ लांच
PR

नोकिया ने एंड्राइड मार्केट में धमाकेदार एंट्री कर ली है। उसने अपने एंड्राइड फोन लांच कर दिए हैं। बार्सिलोना की मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में नोकिया अपने तीन एंड्राइड फोन X, X+ और XL लांच कर दिए। नोकिया के यूजर इन फोन्स का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

अगले पन्ने पर, क्या हैं इन फोन्स के फीचर्स...


webdunia
PR

नोकिया X+ की बात की जाए तो इसमें एंड्राइड v4.4.2 किटकेट ऑपरेटिंग सिस्टम लगा हुआ है। 4 इंच की 480x800 पिक्सल की ‍आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले। 3 मेगा पिक्सल का कैमरा, 1500 एमएएच की बैटरी, थ्रीजी वाईफाइल, 4 जीबी इंटरनल मेमोरी जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। अगल इसकी कीमत की बात की जाए तो यह शानतार फोन भारत में करीब 9550 रुपए में उपलब्ध होगा। नोकिया X+ में गूगल प्ले सर्विस पहले से इंस्टॉल नहीं है। ड्‍यूल कोर 1000 मेगाहर्ड्‍स का प्रोसेसर।

अगले पन्ने पर, नोकिया X के फीचर्स...


webdunia
PR

नोकिया एक्‍स में 4 इंच की डब्‍लूवीजिए स्‍क्रीन है, जिसका रिज्योल्यूशन 800×480 रेज्‍यूलूशन। इसमें 1 गीगाहर्टज का क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन ड्युल कोर प्रोसेसर है। 512 एमबी रैम और 4 जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है, जिस माइक्रो एसडी कार्ड से बढ़ाया जा सकता है। 5 मेगापिक्‍सल का कैमरा और 1,500 एमएएच की बैटरी इस फोन में लगी है। अगर इसकी ‍कीमत की बात की जाए तो यह 6 से 9 हजार के बीच में भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

अगले पन्ने पर नोकिया XL के फीचर्स और कीमत...


webdunia
PR

नोकिया XL में 480x800 रेज्‍यूलूशन सपोर्ट के साथ 5 इंच का डिस्प्ले, 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा। इस फोन में 768 एमबी की रैम लगी हुई ही। एक्‍स प्‍लस में 2000 एमएएच की बैटरी लगी हुई है। अगर इसकी कीमत की बात की जाए तो भारत में यह करीब 10500 रुपए में मिलेगा।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi