Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अंतरात्मा की आवाज सुनकर वोट डालें-संगमा

हमें फॉलो करें अंतरात्मा की आवाज सुनकर वोट डालें-संगमा
लखनऊ , बुधवार, 11 जुलाई 2012 (14:59 IST)
FILE
राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा तथा कुछ अन्य सहयोगी दलों के समर्थित प्रत्याशी पीए संगमा ने उत्तरप्रदेश के सांसदों तथा विधायकों से राष्ट्रपति चुनाव में अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर वोट डालने की अपील करते हुए वर्ष 1969 में वीवी गिरि की अप्रत्याशित जीत का इतिहास दोहराए जाने की उम्मीद जताई।

राजनीतिक लिहाज से देश के सबसे महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में अपने लिए समर्थन जुटाने आए संगमा ने कहा कि राष्ट्रपति के चुनाव में राजनीतिक आधार पर वोट डालना जरूरी नहीं है। हर व्यक्ति को अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर वोट डालना चाहिए।

उन्होंने कहा कि वर्ष 1969 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में सांसदों और विधायकों ने अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर वोट डाला था। उस चुनाव में वी.वी. गिरि जीते थे। मुझे उम्मीद है कि 1969 में जो हुआ था वह दोबारा होगा।

संगमा ने कहा कि मैं आज उत्तर प्रदेश के सभी सांसदों और विधायकों से अपील करने आया हूं। राष्ट्रपति का चुनाव राजनीतिक पार्टी के आधार पर नहीं होता बल्कि यह दलगत भावना से परे होता है। राष्ट्रपति चुनाव में किसी पार्टी का उम्मीदवार नहीं होता।

उन्होंने कहा कि प्रब मुखर्जी भी कांग्रेस के उम्मीदवार नहीं हैं। वह तो संप्रग प्रायोजित प्रत्याशी हैं। उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दिया है और वह भी मेरी तरह निर्दलीय उम्मीदवार हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi