Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अन्ना हजारे के नाम पर चंदा वसूली

हमें फॉलो करें अन्ना हजारे के नाम पर चंदा वसूली
वाराणसी , बुधवार, 31 जुलाई 2013 (22:53 IST)
FILE
वाराणसी। गांधीवादी सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने बुधवार को प्रेस से मिले कार्यक्रम में एक संगठन पर आरोप लगाया कि उनके नाम पर चंदा वसूली की जा रही है। उन्होंने कहा कि उनकी इजाजत के बगैर रसीदें छपवाकर धर्मार्थ संस्था सर्व सेवा संघ के लोग चंदा वसूल रहे हैं।

हजारे बुधवार को अपनी जनतंत्र यात्रा के वाराणसी चरण में दूसरे दिन प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में बोल रहे थे। यात्रा में अन्ना के साथ पूर्व थलसेना अध्यक्ष जनरल वीके सिंह और समाचार पत्र चौथी दुनिया के सम्पादक संतोष भारतीय भी चल रहे हैं।

हजारे ने आज शाम को भारत माता मंदिर परिसर में जनसभा को संबोधित किया। हालांकि हजारे के खिलाफ कुछ लोगों ने कल देर शाम संतोष भारतीय के समक्ष प्रदर्शन किया था। आज सुबह भी सर्किट हाउस में प्रदर्शनकारी पहुंचे और प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में जाते समय उनके वाहन को रोकने की कोशिश की।

हजारे के पुराने सहयोगी तथा सर्व सेवा संघ के प्रभारी रामधीरज ने कहा कि अन्ना अब गलत हाथों में खेल रहे हैं। वे कैसे कह सकते हैं कि वे इस संस्था को नहीं जानते हैं जबकि वे कई बार इस संस्था में आ चुके हैं। अन्ना को यदि राष्ट्रव्यापी आंदोलन फिर छेड़ना है तो उन्हें जमीनी कार्यकर्ताओं को अपने साथ जोड़ना ही होगा।

इस बीच हजारे ने कहा कि जन लोकपाल के समर्थन में वे नई दिल्ली के रामलीला मैदान से एक नया आंदोलन शुरू करेंगे। जन लोकपाल को मूर्तरूप नहीं देकर सरकार ने लोगों के साथ धोखा किया है।

जब उनसे पूछा गया कि क्या वे न्यूयॉर्क में आगामी 18 अगस्त को इंडिया डे परेड में शामिल होंगे तो उन्होंने कहा कि वे इसमें शामिल होने के लिए अपनी सहमति दे चुके हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi