Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अपहृत जहाज मुक्त, भारतीय नाविक सुरक्षित

हमें फॉलो करें अपहृत जहाज मुक्त, भारतीय नाविक सुरक्षित
अदन की खाड़ी में दो महीने पहले अपहृत हुए 18 भारतीय नाविकों वाले मालवाहक जहाज एमटी स्टाल्ट वेलर को अनिश्चित फिरौती देने के बाद सोमालिया के समुद्री डकैतों ने रविवार को छोड़ दिया।

नेशनल यूनियन ऑफ सीफेअर ऑफ इंडिया (एनयूएसआई) के महासचिव अब्दुल गनी ने हांगकांग से बताया कि जहाज और भारतीय नाविकों को छोड़ दिया गया है तथा उनके साथ कोई बड़ी चिकित्सकीय समस्या नहीं है।

23818 टन वजनी तेल उत्पाद ले जा रहे जहाज की रिहाई के लिए बातचीत करने हांगकांग गए गनी ने विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया और कहा निश्चित तौर पर फिरौती दी गई है, लेकिन हम राशि की विस्तृत जानकारी नहीं दे सकेंगे।

उन्होंने कहा कि जहाज को खतरनाक क्षेत्र पार कर सुरक्षित पानी में आने में कुछ समय लगेगा। गनी ने नौसेना के प्रति धन्यवाद प्रकट करते हुए कहा कि हम भारतीय नौसेना के प्रयासों की प्रशंसा करते हैं।

जहाज के कप्तान प्रभात गोयल की पत्नी सीमा गोयल ने कहा कि मुझे जहाजरानी महानिदेशालय से आधिकारिक सूचना मिली है कि अपहरणकर्ताओं ने आज जहाज को छोड़ दिया है। वे अगले चार-पाँच दिन में भारत पहुँचेंगे। यह पूछने पर कि क्या रिहाई के लिए कुछ फिरौती दी गई सीमा ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि सुरक्षित रिहाई कैसे हुई।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi