Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आडवाणी ने मोदी की सराहना की

हमें फॉलो करें आडवाणी ने मोदी की सराहना की
नई दिल्ली , रविवार, 31 अक्टूबर 2010 (18:38 IST)
FILE
बिहार में नरेन्द्र मोदी का जादू नहीं चल पाने के भाजपा नेता सुषमा स्वराज के दावे पर उठे विवाद के बीच वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने रविवार को गुजरात के मुख्यमंत्री के नेतृत्व की प्रशंसा की।

आडवाणी ने अपने ताजा ब्लॉग में लिखा कि गुजरात में नरेन्द्र भाई के नेतृत्व की एक अलग खासियत उनकी कल्पनाशीलता है। पिछले सप्ताह सभी सांसदों, विधायकों ने मुख्यमंत्री के आवास पर ‘गुजरात रिड्स’ अभियान पर स्लाइड देखा। यह स्वर्णिम गुजरात से जुड़े राज्य सरकार के नवोन्मेषी कार्यक्रम का नया आयाम है। उन्होंने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य नागरिकों में पढ़ने की आदत का विकास करना और ज्ञान आधारित शताब्दी में उन्हें बेहतर ढंग से तैयार करना है।

आडवाणी ने मोदी की तारीफ उस समय की है जब कुछ ही दिन पहले सुषमा स्वराज ने बिहार में कहा था कि मोदी का जादू और करिश्मा गुजरात में चलता है, लेकिन यह जरूरी नहीं कि सभी लोगों का जादू सभी जगह पर चले। सुषमा की इस टिप्पणी से पार्टी के एक वर्ग के नेता आहत हुए थे और बाद में विपक्ष की नेता को स्पष्ट करना पड़ा था कि उनकी टिप्पणी को सही परिपेक्ष में नहीं पेश किया गया। सुषमा का स्पष्टीकरण इस विषय पर पार्टी प्रमुख नितिन गड़करी की ओर से आडवाणी से बातचीत करने के बाद आई थी।

‘दुनिया में सबसे ऊँची गुजरात की प्रतिमा’ शीषर्क से अपने ब्लॉग में आडवाणी ने लिखा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की याद में बनाए जा रहे एकता प्रतिमा की ऊँचाई को गुजरात सरकार ने बढ़ाकर 392 फुट करने की योजना बनाई है, जो दुनिया में सबसे ऊँची प्रतिमा होगी, जिसकी ऊँचाई न्यूयॉर्क के स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से भी अधिक होगी।

गुजरात अपनी स्थापना की 50वीं वषर्गांठ मना रहा है। सरदार पटेल की प्रतिमा स्थापित करने की प्रस्तावित योजना को इस वर्ष स्वर्णिम गुजरात कार्यक्रम के हिस्से के तौर पर शुरू किया गया है। यह स्थल नर्मदा बाँध से 3.2 किलोमीटर दूर है। आज पटेल की जयंति भी मनाई जा रही है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi