Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंडिया की टॉप-10 खबरें (19 मार्च)

हमें फॉलो करें इंडिया की टॉप-10 खबरें (19 मार्च)
, मंगलवार, 19 मार्च 2013 (19:31 IST)

इंडिया की टॉप-10 खबरें, जो मंगलवार (19 मार्च) को सुर्खियों में रहीं...

WD


बलात्कार निरोधक विधेयक लोकसभा में पेश
लोकसभा में मंगलवार को महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में कड़ी सजा के प्रावधान वाले विधेयक को पेश किया गया, जिसमें महिलाओं पर तेजाब के हमले, उन्हें घूरने और पीछा करने जैसे कृत्यों के लिए भी कड़े प्रावधान हैं।

अध्यक्षजी, आप भी ‍देखिए.. मुन्नी बदनाम हुई...
एंटी रेप बिल चर्चा के दौरान मंगलवार को राजग संयोजक और जदयू नेता शरद यादव अलग ही रंग में नजर आए। उन्होंने चर्चा के दौरान 'झंडू बाम...' से लेकर 'मुन्नी बदनाम हुई...' तक का उल्लेख कर डाला।

द्रमुक ने वापस लिया समर्थन, सोनिया ने साधी चुप्पी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने श्रीलंका में मानवाधिकार उल्लंघन के मामलों की स्वतंत्र और विश्वासनीय जांच की मांग की। हालांकि उन्होंने संप्रग सरकार के प्रमुख घटक द्रमुक के सरकार से समर्थन वापस लेने मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करने से इनकार कर दिया।

सोनिया गांधी के निशाने पर इटली
मछुआरों की हत्या के आरोपी दो मरीन्स को वापस भेजने से इनकार किए जाने के लिए इटली की आलोचना करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को कहा कि किसी भी देश को भारत को हलके में लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

अब सस्ता होगा होम लोन, रेपों दर घटी...
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने मंगलवार को क्रेडिट पॉलिसी का ऐलान करते हुए रेपों दर में 0.25 प्रतिशत की कमी कर दी। आरबीआई की इस घोषणा से होम लोन सस्ता हो सकता है।

महाराष्ट्र विधानसभा में सब-इंस्पेक्टर की पिटाई
महाराष्ट्र में एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर को विधायक की कार रोकना भारी पड़ गया। इससे नाराज विधायकों ने महाराष्ट्र विधानसभा के भीतर ही सब-इंस्पेक्टर सचिन सूर्यवंशी की पिटाई कर दी।

अस्मत की खातिर लॉज से कूदी विदेशी युवती
मध्यप्रदेश में स्विस युवती से गैंगरेप की घटना अभी सुर्खियों में है, इसी बीच ताज नगरी आगरा में एक ब्रिटिश युवती ने अपनी इज्जत बचाने के लिए होटल से छलांग लगा दी। इस हादसे में युवती के पांव में चोट आई है।

रत्नागिरी में बस नदी में गिरी, 37 मृत
महाराष्ट्र के रत्नागिरि जिले में मुंबई जा रही तेज गति की एक लक्जरी बस के मंगलवार तड़के जगबुड़ी नदी में गिरने से उसमें सवार कम से कम 37 लोगों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए।

जड़ेजा बनाएंगे क्लार्क के खिलाफ रिकॉर्ड
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत के ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा के पास ऑस्ट्रेलिया के सीरीज में दूसरे कामयाब बल्लेबाज कप्तान माइकल क्लार्क को आउट करके भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा।

मुरली विजय आईसीसी रैंकिंग में 43वें स्थान पर
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली टेस्ट में 153 रन बनाने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय आईसीसी बल्लेबाजों की रैंकिंग में 16 पायदान चढ़कर 43वें स्थान पर पहुंच गए जबकि चेतेश्वर पुजारा शीर्ष दस से बाहर हो गए। मोहाली में अपने पहले टेस्ट में 187 रन बनाने वाले शिखर धवन 61वें स्थान पर हैं।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi