Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंडिया की टॉप-10 खबरें (27 मई)

हमें फॉलो करें इंडिया की टॉप-10 खबरें (27 मई)
, सोमवार, 27 मई 2013 (20:56 IST)

इंडिया की टॉप-10 खबरें, जो सोमवार (23 मई) को सुर्खियों में रहीं...

FILE

ट्विटर पर मना मुंबई इंडियंस की जीत का जश्न
मुंबई इंडियंस को आईपीएल का नया चैंपियन बनने पर ट्विटर में बधाई संदेशों का तांता लग गया तथा मनोरंजन से लेकर क्रिकेट जगत की हस्तियों ने रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम की उपलब्धि की सराहना की।

अनिल कुंबले के मुरीद हुए हरभजन सिंह
स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह आईपीएल के छठे संस्करण में मुंबई इंडियंस के चैम्पियन बनने से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि मैं अनिल कुंबले का मुरीद हो गया हूं। कुंबले ही वह शख्स हैं, जिन्होंने मुझे दोबारा फॉर्म हासिल करने में मदद की।

मुंबई इंडियंस की अगुआई शानदार अनुभव-रोहित
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले खिताब की ओर टीम की यात्रा को ‘बेहतरीन अनुभव’ करार देते हुए कहा कि मुश्किल मौकों पर धैर्यवान और एकाग्र बने रहने से उन्हें कप्तान के रूप में सफल होने में मदद मिली।

सीबीएसई 12वीं में लड़कियों ने फिर लड़कों को पछाड़ा
सीबीएसई 12वीं कक्षा के सोमवार को घोषित परिणाम में 82 प्रतिशत छात्र पास हुए और लड़कियों 87.98 पास प्रतिशत के साथ लड़कों को इस साल फिर से पीछे छोड़ दिया। लड़कों का पास प्रतिशत 77.78 दर्ज किया गया।

छत्तीसगढ़ नक्सलवादी हमले का दर्दनाक घटनाक्रम
छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में नक्सली हमले के दौरान मौजूद कांग्रेस के नेताओं के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार पटेल और पूर्व नेता प्रतिपक्ष महेंद्र कर्मा नक्सलियों के निशाने पर थे। हमले में महिलाएं भी शामिल थी। करीब 500 से ज्यादा नक्सलियों ने परिवर्तन यात्रा के काफिले को चारों ओर से घेर लिया था।

विद्याचरण शुक्ल वेंटीलेटर पर, गंभीर
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शनिवार को हुए नक्सली हमले में गंभीर रूप से घायल विद्याचरण शुक्ल की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

नक्सली हमला : ये थे मास्टरमाइंड...
पुलिस को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में कांग्रेसी नेताओं पर नक्सलियों के सबसे बड़े हमले को अंजाम देने वाले मास्टरमाइंड की तलाश है। हमले में मुख्‍य तीन नक्सलवादियों की भूमिका रही जिनके नाम है- गणपति, गुडसा और गगन्ना।

श्रीसंथ व तीन अन्य की पुलिस रिमांड बढ़ी
आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार क्रिकेटर एस. श्रीसंथ, अजित चंदीला और दो सट्टेबाजों को एक स्थानीय अदालत ने रविवार को और दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

नक्सली इलाकों में सेना की तैनाती नहीं-एंटनी
नक्सल विरोधी अभियानों के लिए सेना तैनात किए जाने की संभावना से इनकार करते हुए रक्षामंत्री एके एंटनी ने सोमवार को कहा कि वास्तविक उत्तर स्थानीय और केंद्रीय पुलिस बलों को मजबूत किए जाने में निहित है।

अब पानी में उगेंगी सब्जियां..!
राजस्थान मे बिना मिट्टी के पानी में पोषक तत्व डालकर हरी सब्जी का उत्पादन हो सकेगा। इसके लिए इसराइली विशेषज्ञों का दल जल्द ही राजस्थान आएगा।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi