Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंडिया की टॉप-10 खबरें (30 मई)

हमें फॉलो करें इंडिया की टॉप-10 खबरें (30 मई)
, गुरुवार, 30 मई 2013 (19:09 IST)

इंडिया की टॉप-10 खबरें, जो गुरुवार (30 मई) को सुर्खियों में रहीं...

FILE

फिक्सिंग पर महेंद्र सिंह धोनी का मौन बरकरार
भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्पॉट फिक्सिंग को लेकर उनके ऊपर लगी बीसीसीआई की पाबंदी को तोड़ने से इंकार कर दिया और फिर से इस मसले पर पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दिया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि कुछ खिलाड़ी अन्य की तुलना में थोड़ा मानसिक रूप से कमजोर होते हैं।

श्रीसंथ के मित्र को मिली जमानत
क्रिकेटर एस. श्रीसंथ के होटल के कमरे से कथित रूप से उसका पैसा और अन्य वस्तुएं हटाने के आरोप में गिरफ्तार अभिषेक शुक्ला को गुरुवार को यहां की एक अदालत ने जमानत प्रदान कर दी। अदालत ने शुक्ला को न्यायिक हिरासत में भेजने की दिल्ली पुलिस की याचिका खारिज कर दी।

टेस्ट खेलों नहीं तो छीन लेंगे दर्जा-आईसीसी
दूसरे प्रारूपों के लिए टेस्ट मैचों को स्थगित किए जाने से चिंतित आईसीसी क्रिकेट समिति ने सुझाव दिया है कि यदि टीमें 4 साल के भीतर न्यूनतम टेस्ट नहीं खेलती हैं तो उससे टेस्ट टीम का दर्जा छीन लिया जाए। भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले की अध्यक्षता में समिति की पहली बैठक बुधवार को यहां हुई।

स्पॉट फिक्सिंग : अंकित चव्हाण को जमानत
आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप में गिरफ्तार राजस्थान रॉयल्स के पूर्व क्रिकेटर अंकित चव्हाण को गुरुवार को अदालत से उसकी शादी के लिए कुछ शर्तों के साथ 6 जून तक अंतरिम जमानत मिली है। जमानत के लिए चव्हाण को एक-एक लाख रुपये के दो मुचलके देने को कहा गया है।

भाजपा को पता था किसकी जान लेंगे नक्सली
मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए दावा किया कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में कांग्रेस परिवर्तन यात्रा पर हुए नक्सली हमले की जानकारी मुख्यमंत्री रमनसिंह और उनकी सरकार को थी।

आईपीएल में दो टीमों ने की स्पॉट फिक्सिंग
दिल्ली पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स के अतिरिक्त एक और आईपीएल टीम के स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने की संभावना है लेकिन अब तक इस संबंध में कोई सफलता नहीं मिली है।

सरकारी स्कूलों के छात्रों का शानदार प्रदर्शन
सीबीएसई के 10वीं कक्षा के गुरुवार को घोषित परिणाम में जवाहर नवोदय विद्यालय, केंद्रीय विद्यालय और सरकारी स्कूलों के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 10वीं कक्षा में उच्च कक्षा में जाने के लिए 99.03 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए।

सोना और चांदी की कीमतों में उछाल
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पीली धातु की चमक बढ़ने से गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार मे सोना 430 रुपए की छलांग लगाकर एक पखवाड़े के उच्चतम स्तर 27480 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया और चांदी 660 रुपए की बढ़त के साथ 44600 रुपए प्रति किलोग्राम पर बोली गई।

राजमार्गों पर स्थित शराब दुकानें हटेंगी
केंद्र ने राज्यों से राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित शराब की दुकानों को हटाने तथा कंपनियों को नए लाइसेंस जारी करने से परहेज करने की सलाह दी है। शराब पीकर गाड़ी चलाने के कारण 2009 से 2011 के बीच राजमार्गों पर 82 हजार 807 दुर्घटनाएं हुई हैं। इसे देखते हुए केंद्र ने राज्यों को यह सलाह दी है।

बोरवेल में गिरी बच्ची को सुरक्षित निकाला
हरियाणा के पलवल जिले के गांव अमरपुर बलई में खुले बोरवेल में गिरी एक 4 साल की बच्ची को सकुशल बचा लिया गया है। प्रशासन ने सेना की मदद से गुरुवार की सुबह करीब 4 बजे समानांतर खुदाई करके लड़की को निकाल लिया।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi