Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कवि ओम प्रकाश आदित्य का निधन

हमें फॉलो करें कवि ओम प्रकाश आदित्य का निधन
भोपाल (भाषा) , सोमवार, 8 जून 2009 (14:03 IST)
भोपाल से लगभग 10 किलोमीटर दूर सूखी सेवनिया के निकट सोमवार तड़के एक सड़क दुर्घटना में तीन जाने माने कवियों ओमप्रकाश आदित्य, लाड़सिंह गुर्जर तथा नीरज पुरी की मृत्यु हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए, जिनमें तीन कवि भी शामिल हैं।

पुलिस अधीक्षक जयदीप प्रसाद ने बताया कि सभी कवि बीती रात विदिशा में बेतवा उत्सव में आयोजित कवि सम्मेलन में भाग लेकर लौट रहे थे, तभी सूखी सेवनिया के निकट संभवत: चालक की नींद लग गई और उनकी गाड़ी किसी अज्ञात वाहन से टकरा गई। टक्कर के बाद ओमप्रकाश आदित्य (दिल्ली) एवं लाड़सिंह गुर्जर (शाजापुर) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि नीरज पुरी (बैतूल) ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया।
ND
उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में ज्ञानी बैरागी (धार), ओम व्यास (उज्जैन), विजय रस्तोगी (भोपाल) एवं वाहन चालक खेमचंद घायल हो गए, जिन्हें भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तीन दिवसीय बेतवा महोत्सव का कल अंतिम दिन था। इस अवसर पर आजोजित कवि सम्मेलन रात लगभग दस बजे शुरु हुआ और सुबह लगभग साढे़ तीन बजे समाप्त हुआ।

इसके बाद सभी कवि एक इनोवा में सवार होकर सुबह चार बजे के लगभग भोपाल के लिए रवाना हुए और लगभग पौने पाँच बजे सूखी सेवनिया के निकट किसी अज्ञात वाहन से उनकी कार की टक्कर हो गई।

प्रसाद ने बताया कि कवियों की इनोवा के पीछे और दो वाहन भी आ रहे थे और उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस उन्हें तुरंत अस्पताल ले गई, जहाँ चिकित्सकों ने ओमप्रकाश आदित्य, लाड़सिंह गुर्जर और नीरज पुरी को मृत घोषित कर दिया।

राजधानी के हमीदिया अस्पताल में तीनों मृत कवियों के पोस्टमार्टम के बाद ओमप्रकाश आदित्य का शव जहाँ विमान से दिल्ली के लिए रवाना किया गया, वहीं लाड़सिंह गुर्जर का शव शाजापुर और नीरज पुरी का शव सड़क मार्ग से बैतूल के लिए रवाना किया।

संस्कृति विभाग के सूत्रों के अनुसार आज का दिन कवियों के लिए खासा खराब रहा। उज्जैन के पुलिस महानिरीक्षक पवन जैन भी कविता पाठ के लिए विदिशा गए थे और वहाँ से लौटकर भोपाल के चेतक ब्रिज पर अपनी कार से उतरे। जैन के नजदीक ही कहीं जाने पर पीछे से आ रही स्कार्पियो ने उनकी गाड़ी को तेज टक्कर मार दी, जिससे गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई लेकिन पवन जैन बाल-बाल बच गए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi