Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कांग्रेसी बोले, दिल्ली में पांच, मुंबई में 12 रुपए में भरता है पेट

हमें फॉलो करें कांग्रेसी बोले, दिल्ली में पांच, मुंबई में 12 रुपए में भरता है पेट
नई दिल्ली , गुरुवार, 25 जुलाई 2013 (14:56 IST)
FILE
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता रशीद मसूद ने कहा है कि दिल्ली में तो पांच रुपए में भरपेट खाना खाया जा सकता है। मसूद ने कहा, मुंबई का तो मुझे पता नहीं, लेकिन दिल्ली में जामा मस्जिद के नजदीक पांच रुपये में खाना मिल जाता है। इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता राज बब्बर ने देश में बढ़ती महंगाई पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज भी मुंबई में पूरा भोजन 12 रुपए में करना संभव है।

बब्बर ने एआईसीसी ब्रीफिंग में सवालों के जवाब में यह बात समझाने की कोशिश कि कीमतों में इजाफे के बावजूद गरीबी घटी है।

कांग्रेस प्रवक्ता से गरीबी निर्धारण करने के लिए व्यय सीमा के निम्न कटऑफ के बारे में भी पूछा गया था और यह भी पूछा गया था कि कैसे कोई गरीब 28 रुपए या 32 रुपए के प्रति दिन खर्च पर दो वक्त पूरा भोजन ग्रहण करने में सक्षम हो सकता है।

उन्होंने कहा कि आज भी मुंबई शहर में मैं 12 रुपए में एक पूरा भोजन पा सकता हूं। नहीं नहीं, बड़ा पाव नहीं। ढेर सारा चावल, दाल, सांभर और सब्जियां भी।

इस खाने की क्वालिटी पर क्या बोले राज बब्बर...आगे पढ़ें...


webdunia
FILE
बब्बर ने कहा कि लोगों को दिन में दो वक्त पूरा भोजन मिलना चाहिए। वे कैसे हासिल कर सकते हैं, यह एक बहुत अच्छा सवाल है जिसे आपने पूछा है।

उन्होंने इसके साथ ही इस खाने की क्वालिटी पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह यह नहीं कह रहे हैं कि यह अच्छा है।

सवाल यह उठता है कि अगर गरीब इस खाने को खाएंगे तो क्या वे बीमार नहीं हो जाएंगे.... क्या बचे हुए आठ रुपए में वे पुरी तरह स्वस्थ भी हो सकते हैं।

आगे पढ़ें, टमाटर के बढ़ते दाम पर राज ने कहा...


webdunia
FILE
सब्जियों खास कर टमाटर की बढ़ती कीमतों के बारे में एक सवाल पर बब्बर ने कहा कि अगर आप टमाटर से गरीबी का आंकलन करेंगे तो यह मुश्किल होगा।

उन्होंने कहा कि शहरों में आप भले ही टमाटर नहीं खाएं, लेकिन गांवों में गरीब लोग टमाटर तोड़ते हैं और खाते हैं। मुझे बताएं कि क्या वह अमीर हैं या गरीब। बहरहाल, उन्होंने स्पष्ट किया कि वह गरीबी की परिभाषा नहीं दे रहे हैं।

एनडीटीवी पर इस टिप्पणी का मजाक उड़ाते हुए भाजपा की एक टेलीविजन पैनलिस्ट ललिता के. मंगलम ने कहा कि कांग्रेस प्रवक्ता की यह बात हंसने लायक है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi