Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कांग्रेस ने किया चावला का बचाव

हमें फॉलो करें कांग्रेस ने किया चावला का बचाव
नई दिल्ली (भाषा) , शनिवार, 31 जनवरी 2009 (21:06 IST)
चुनाव आयुक्त नवीन चावला के समर्थन में खुलकर सामने आते हुए कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि उन्होंने पूर्ण निष्पक्षता के साथ कार्यवाही की और मुख्य चुनाव आयुक्त एन. गोपालस्वामी की चावला को हटाए जाने की सिफारिश के बावजूद उन्हें हटाने की कोई जरूरत नहीं है।

कांग्रेस महासचिव दिग्विजयसिंह ने कहा कि यह किसी व्यक्ति या राजनीतिक दल के हित में नहीं है कि चुनाव आयोग के सदस्यों की निंदा की जाए। चावला को इस्तीफा देने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने पूर्ण निष्पक्षता के साथ काम किया है।

उन्होंने कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त एन. गोपालस्वामी ने माननीय राष्ट्रपति को जो कुछ भी लिखा है वह कुछ ऐसा है, जिसे गुण-दोष के आधार पर राष्ट्रपति और सरकार को तय करना है।

चावला को हटाने को लेकर मुख्य विपक्षी दल भाजपा की माँग का विरोध करते हुए कांग्रेस ने कहा कि उसके पास अन्य चुनाव आयुक्तों के बारे में कहने को बहुत कुछ है, लेकिन वह ऐसा नहीं कर रही क्योंकि उसका मानना है कि चुनावी पेनल को संदेह से परे रखा जाना चाहिए।

दिग्विजय ने कहा कि चुनाव आयोग और चुनाव आयुक्तों को पूर्ण निष्पक्ष और संदेह से परे होना चाहिए। सभी राजनीतिक दलों को चुनाव आयुक्तों के खिलाफ टिप्पणी करने से दूर रहना चाहिए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi