Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कांग्रेस ने मांगा सुषमा से इस्तीफा

हमें फॉलो करें कांग्रेस ने मांगा सुषमा से इस्तीफा
नई दिल्ली , मंगलवार, 7 जून 2011 (16:49 IST)
महात्मा गांधी की समाधी राजघाट पर भाजपा की नेता सुषमा स्वराज के नृत्य करने के दृश्य के विवाद का रूप ले लिए जाने के बाद कांग्रेस ने मंगलवार को विपक्ष के नेता के पद से सुषमा स्वराज के इस्तीफे की मांग की।

पार्टी महासचिव बीके हरि प्रसाद ने कहा कि महात्मा गांधी की समाधी पर नृत्य कर सुषमा स्वराज ने न सिर्फ गांधीजी का बल्कि सभी स्वतंत्रता सेनानियों और पूरे देशवासियों का अपमान किया है। उन्हें विपक्ष के नेता के अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए ओर जनता से माफी मांगनी चाहिए।

यह विवाद कल उस समय पैदा हुआ जब रामदेव के अनशन के खिलाफ रामलीला मैदान पर हुई पुलिस कार्रवाई के विरोध में राजघाट पर भाजपा के सत्याग्रह के दौरान सुषमा स्वराज को नृत्य करते हुए दृश्य टेलीविजन चैनलों पर दिखाए गए।

सुषमा ने हालांकि अपनी इस कार्रवाई का बचाव करते हुए कहा कि वह कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाने के लिए राष्ट्रभक्ति के गीतों की घुन पर नृत्य कर रही थीं जो पार्टी की परंपरा के अनुरूप है।

कांग्रेस महासचिव ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना हजारे और बाबा रामदेव के विरोध के पीछे आरएसएस और संघ परिवार का हाथ होने का आरोप लगाया।

कांग्रेस नेता ने लालकृष्ण आडवाणी पर भी निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री बनने के लिए भाजपा के बुजुर्ग नेता जल्दबाजी में हैं और इसीलिए लगातार दो चुनावों में पराजित होने के बाद अण्णा हजारे और रामदेव को विपक्ष की भूमिका के लिए आउटसोर्स किया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi