Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कार्य मंत्रणा समिति में प्रणब, सुषमा

हमें फॉलो करें कार्य मंत्रणा समिति में प्रणब, सुषमा
नई दिल्ली (भाषा) , सोमवार, 29 जून 2009 (21:13 IST)
लोकसभा की महत्वपूर्ण कार्य मंत्रणा समिति में वित्तमंत्री प्रणब मुखर्जी, भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज और कांग्रेस के वी. किशोरचन्द्र देव शामिल किए गए हैं।

लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार की अध्यक्षता वाली चौदह सदस्यीय कार्य मंत्रणा समिति में सदन के नेता प्रणब मुखर्जी के अलावा कांग्रेस के चार अन्य सदस्य, भाजपा के तीन सदस्य और समाजवादी पार्टी, बसपा, जनता दल (यूनाइटेड), तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक और माकपा के एक-एक सदस्य होंगे।

संसदीय कार्य मंत्री पवनकुमार बंसल और संसदीय कार्य राज्य मंत्री वी. नारायणसामी समिति के विशेष आमंत्रित सदस्य हैं। यह समिति लोकसभा के कामकाज का निर्धारण करती है।

कांग्रेस की गिरिजा व्यास. पवनसिंह घटोवार और थोकचोम मेनिया तथा द्रमुक के टीआर बालू को समिति में शामिल किया गया है, जबकि भाजपा की ओर से सुषमा स्वराज के अलावा अनंत कुमार और रमेश बैस लिए गए हैं।

सपा के शैलेन्द्रकुमार, बसपा के दारासिंह चौहान, जदयू के रामसुंदर दास, तृणमूल कांग्रेस के सुजीत बंदोपाध्याय और माकपा के वासुदेव आचार्य को समिति में शामिल किया गया है।

पिछली लोकसभा की कार्य मंत्रणा समिति में राजद, एनसीपी और भाकपा के प्रतिनिधि शामिल थे, जबकि पंद्रहवीं लोकसभा की समिति में इन्हें जगह नहीं मिली है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi